ससुर की दरियादिली देखकर आप भी कहेंगे ‘हर बहु को मिले ऐसा ससुर’

0
105

हर लड़की का सपना होता है, की उनको ऐसा ससुराल मिले जो उनको एक बहू नहीं बेटी जैसा माने। एक लड़की की शादी के बाद उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती हैं। अगर अच्छा परिवार मिले तो जिंदगी की हर खुशी मिलती है, और अगर खराब तो जिंदगी नरक बन जाती हैं। पर आज हम बात करने जा रहे है, उत्तर प्रदेश के एक ऐसे ससुराल के बारे में जहां ससुराल वाले बहु को तोहफ़े मे गाड़ी दे रहे है, और यह सब देखकर बहू भावुक हो जाती हैं।

एक बड़े कारोबारी ने की अपने बेटे की शादी एक किसान की बेटी से

उत्तर प्रदेश के कानपुर का यह किस्सा है जहां एक कारोबारी ने अपने बेटे की शादी एक किसान की बेटी से करने का फैसला लिया। शादी की सारी रस्में पूरी हो चुकी होने के बाद उस कारोबारी ने विदाई में अपने बेटे बहु के लिए एक नई गाड़ी खड़ी कर दी, तुम्हारे लिए हमारे तरफ़ तोहफा कह कर। यही नही जब दूल्हे ने बताया कि यह तोहफा उसके लिए है, तब यह सुनकर दुल्हन भावुक ही हो गईं।

आइए जानते है दोनो तरफ़ के बारे में

हम बात कर रहे है अर्पण कुमार नाम के कारोबारी के बारे में, जिनका बेटा आदर्श राज एक इंजीनियर हैं। और दूसरी तरफ एक किसान है जिनका नाम चंद्रमोहन है, और उनकी बेटी का नाम अंजलि दिवेदी हैं।

रिश्तेदार पड़ गए हैरत में

विदाई के बाद दुल्हन को नई गाड़ी में बिठाया गया जब दुल्हन गाड़ी में बैठ गई तब दूल्हे ने दुल्हन को चाबी थमा, यह देखकर दुल्हन ने दूल्हे से पूछा, मुझे क्यों, तब दूल्हे ने कहा, मेरे पिता ने तुम्हें यह गाड़ी तोहफे में दी है, यह देख और सुन रिश्तेदार पड़ गए हैरत में, और दुल्हन हो गई भावुक।

हर लड़की एक अच्छे ससुराल की कामना करती हैं

हर लड़की को अपने जिंदगी में शादी को लेकर कुछ उम्मीदें रहती हैं। शादी के बाद सास-ससुर और बहू के बीच का रिश्ता बिल्कुल परफेक्ट होगा यह वास्तविकता कम और कल्पना ज्यादा होती हैं। एक ससुराल में एक बहु को हर किसी को समझना पड़ता हैं। कभी सास-ससुर बहू की अलग सोच से परेशान होते है, तो कभी बहू को जमी-जमाई गृहस्थी के अलग अप्रोच से।