home page

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने उड़ाई PAK की खिल्ली… ‘मिस्टर बीन’ नाम लेकर कहीं ये बात  

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने अब तक बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन किया हैं. जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सोशल मीडिया पर खूब बेइज्जती हो रही हैं. भारत के खिलाफ हार झेलने के बाद पाक की टीम को जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.
 | 
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने उड़ाई PAK की खिल्ली… ‘मिस्टर बीन’ नाम लेकर कहीं ये बात  

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने अब तक बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन किया हैं. जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सोशल मीडिया पर खूब बेइज्जती हो रही हैं. भारत के खिलाफ हार झेलने के बाद पाक की टीम को जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाया हैं.

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने उड़ाई PAK की खिल्ली… ‘मिस्टर बीन’ नाम लेकर कहीं ये बात  

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हार के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने पाकिस्तान को मिस्टर बीन वाला मामला याद दिलाया है. इसके आलावा उन्होंने ये भी कहा कि अगली बार असली मिस्टर बीन ही भेजना. अपने ट्वीट में राष्ट्रपति ने अपनी टीम को जीत की बधाई भी दी. फुटबॉल और क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता की प्राइज मनी का अंतर आपको हैरान कर देगा

 

एमर्सन मनांगाग्वा ने अपने ट्वीट में लिखा, “जिम्बाब्वे की क्या शानदार जीत रही है. Chevrons को इसके लिए हार्दिक बधाई. अगली बार, असली मिस्टर बीन भेजना.” अपने ट्वीट में मनांगाग्वा ने जिम्बाब्वे बनाम पाकिस्तान को भी हैशटैग किया.

 

जानिए क्या हैं मिस्टर बीन मामला?

 

बता दे मिस्टर बीन का मामला साल 2016 का हैं.  जब जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे के इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में पाकिस्तान ने किसी अभिनेता को नकली मिस्टर बीन बनाकर भेज दिया था. इसके बाद नकली मिस्टर बीन ने जिम्बाब्वे में नकली एक्टिंग करने के आलावा वहां के लोगों से पैसे भी ले लिए थे. जिसके बाद से जिम्बाब्वे के लोग पाकिस्तान से काफी खफा थे.

इसके बाद से जब-जब पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का मैच हुआ तब-तब जिम्बाब्वे क्रिकेट फैन्स को मिस्टर बीन के मामलें की याद आ जाती थी. दोनों टीमों के फैन्स अक्सर  मिस्टर बीन का नाम लेकर एक-दूसरे को ट्रोल भी करते रहते थे. IPL 2022 के इन 5 फ्लॉप खिलाड़ियों ने बनाई टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के अभ्यास की कुछ फोटोज शेयर की थीं. इस पर एक जिम्बाब्वे के फैन ने कमेंट किया था कि तुमने एक बार नकली पाकिस्तानी मिस्टर बीन भेजा था, जिसके लिए हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे. अब की बार इस मुद्दे को मैदान पर देखेंगे. आप दुआ करो कि बारिश ना हो, जो तुम्हें बचा ना ले. इसी ट्वीट के बाद ही फिर से मिस्टर बीन विवाद सुर्खियों में आया.