home page

19 साल के नसीम शाह 4 साल पहले 17 साल के थे… एक ट्वीट ने बढ़ाई नसीम की मुश्किलें   

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ टी20I क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी का ध्यान आकर्षित किया था. युवा गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन देकर 2 सबसे विकेट अपने
 | 
19 साल के नसीम शाह 4 साल पहले 17 साल के थे… एक ट्वीट ने बढ़ाई नसीम की मुश्किलें   

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ टी20I क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी का ध्यान आकर्षित किया था. युवा गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन देकर 2 सबसे विकेट अपने नाम किये थे. जिसके बाद इतनी छोटी में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी की तारीफ कर रहे थे लेकिन अब वह अपनी उम्र को लेकर चर्चाओं में हैं. दरअसल नसीम पर उम्र में छेड़छाड़ जा आरोप लग रहा हैं. नसीम शाह के साथ बेटी का नाम जुड़ने से भड़की उर्वशी रौतेला की माँ, बोली- ‘मेरी बेटी नसीम को…..

19 साल के नसीम शाह 4 साल पहले 17 साल के थे… एक ट्वीट ने बढ़ाई नसीम की मुश्किलें   

एशिया कप 2022 में नसीम शाह के दमदार प्रदर्शन के बाद एक पुराना ट्वीट खूब वायरल हो रहा हैं. जिसके बाद से इस क्रिकेटर की उम्र को लेकर काफी सवाल किए जा रहे हैं. दरअसल जिस ट्वीट की बात हो रही हैं वो ट्वीट पाकिस्तान के मशहूर खेल पत्रकार साज सादिक ने किया था. बता दे पाकिस्तान सुपर लीग 2019 से ठीक पहले नसीम चोटिल हो गए थे. 4 साल पुराने इस ट्वीट में साजिद ने नसीम की 17 साल बताई थी.

 

साजिद का ट्वीट वायरल होने के बाद से लोग लगातार नसीम की उम्र पर सवालियां निशान लगा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘नसीम शाह 2018 में 17 साल के थे लेकिन 2022 में वह सिर्फ 19 साल के ही हैं. ये कैसे हो सकता हैं?.’ नसीम शाह ने किया अनफॉलो तो उदास हुई उर्वशी रौतेला, लिखा- ‘मोहब्बत से दूर होकर…

 

साजिद ने जब ये ट्वीट किया उसके दो साल बाद नसीम शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी और वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए थे. दिलचस्प बात ये है कि इस हैट्रिक के दौरान उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी. ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा हैं जो 2018 में 17 साल का था वो फरवरी 2020 में 16 का कैसे हो गया.