RR की हार के बाद पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर, अब ये 4 टीमें कर रही हैं प्लेऑफ में क्वालीफाई

0
300

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अब रोमांचक मोड़ में पहुँच गया हैं. प्लेऑफ में जगह बनने के लिए सभी टीमें अब अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही हैं. इसी बीच सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद पॉइंट टेबल में जबरदस्त उलटफेर हुआ हैं और प्लेऑफ की रेस काफी दिलचस्प हो गई हैं. सभी टीमों ने सीजन में अब 10-10 मुकाबले खेल लिए हैं ऐसे में अब इस लेख में हम देखेंगे कि कौनसी चार टीमें हैं प्लेऑफ की दावेदार हैं.


पॉइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स 16 अंकों के साथ टॉप पर हैं. टीम ने 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम हैं. ऋषभ पन्त की कप्तानी वाली टीम ने भी 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं लेकिन उनका रेनरेट चेन्नई से कम हैं. पॉइंट टेबल में नंबर 3 विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हैं. आरसीबी ने अब तक 10 मैचों में 6 जीते हैं और टीम के अब 12 अंक हैं.

प्लेऑफ की रेस में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम 10 मैचों में से 4 जीत के साथ चौथे स्थान पर हैं. मॉर्गन की टीम ने वर्तमान में 8 अंक हैं. पॉइंट टेबल में पांचवे स्थान पर पंजाब किंग्स की टीम हैं. पंजाब ने भी 10 मैचों में से 4 जीते हैं जबकि 6 मैचों में हार का मुहं देखना पड़ा हैं. सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम छठे स्थान पर आ गई हैं. रॉयल्स ने अब तक 10 मैचों में से 4 जीते हैं.

 


डिफेंडिंग चैंपियन और पांच बार आईपीएल खिताब जीतने वाले मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर हैं. मुंबई ने अब तक 10 मैचों में से 6 मैच हारे हैं और सिर्फ 4 में जीत मिली हैं. इसके दौरान उनका रनरेट सबसे खराब रहा हैं. पॉइंट टेबल में सबसे नीचे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हैं. केन की टीम ने अब तक टूर्नामेंट में खेले 10 मैचों में से सिर्फ 2 मुकाबले जीते हैं जबकि 8 मैचों में हार खेलनी पड़ी हैं.

देखें पॉइंट टेबल:-

SOURCE: IPLT20.COM