home page

6,6,6,6,4,4,4,4,4,4 की मदद से सूर्यकुमार ने खेली तूफानी पारी, ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

 | 
Suryakumar

भारत और जिम्बाब्वे के बीच सुपर 12 आखिरी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा हैं. जहाँ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ एक कठिन लक्ष्य रखा.

केएल राहुल ने लगाया अर्द्धशतक

KL Rahul

मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ओपनिंग की. जिसके बाद कप्तान सिर्फ 15 रनों पर पवेलियन लौटे गए. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्द्धशतकीय साझेदारी बनायीं और फिर कोहली 26 रन बनकर आउट हुए.

दो विकेट गिरने के बाद एक छोर पर केएल राहुल दमदार बैटिंग करते हुए 51 रनों की दमदार पारी खेली. हालाँकि दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले ऋषभ पंत सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. पंत के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार ने मोर्चा संभाला. जिसकी मदद से भारत ने आखिरी आखिरी पांच ओवरों में 79 रन बनाए.


सुर्याकुमार ने लगाया तूफानी अर्द्धशतक 

सुर्याकुमार

मैच में हार्दिक पांड्या 18 गेंदों पर 18 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने महज 25 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 61 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. जिसकी मदद से भारत की टीम ने 20 ओवरों में 186/5 का दमदार स्कोर बनाया. जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने 2 विकेट लिए जबकि नगारवा, मुजराबनी और रजा ने 1-1 विकेट लिया.

जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 61 रनों की पारी खेलने के साथ वह एक कैलंडर वर्ष में 1000+ रन बनाने वाले भारत के अकेले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली और रोहित शर्मा जैसी दिगग्ज भी अभी तक ये कारनामा नहीं कर पाए हैं. सूर्या ने अब तक 2022 में खेले 28 मैचों में 44.60 की औसत और 186.54 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 1026 रन बनाए हैं. जिसमे 1 शतक और 9 अर्द्धशतक शामिल हैं.

सूर्यकुमार की आतिशी पारी देखकर सभी क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट्स बेहद हैरान और सोशल मीडिया के जरिए लगातार उनकी तारीफों की पूल बाँध रहे हैं. देखें कुछ खास ट्वीट:-