home page

फाइनल टी20 से पहले साउथी का बड़ा ब्यान, बोले- सूर्यकुमार यादव नहीं हैं सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी

 | 
SKY

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेली जा 3 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बे ओवल के मैदान पर दूसरा इंटरनेशनल टी20I शतक लगाया. जिसके बाद से क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट्स उनकी बैटिंग के दीवाने हो गए हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ टी20 मान रहे हैं.

यादव ने मैच में कीवी गेंदबाजों के धुनाई करते हुए सिर्फ 51 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी. जिसकी मदद से भारत ने मैच 65 रनों के बड़े अंतराल से जीता था.

SKY

सूर्यकुमार यादव के आलावा न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज टिम साउथी भी आकर्षण का केंद्र थे. दरअसल इस गेंदबाज ने मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था. मैच के बाद साउथी से पूछा गया था कि क्या सूर्यकुमार यादव इंडिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं.? इसके जवाब में तेज गेंदबाज ने कहा कि अभी ऐसा कहना जल्दबाजी होगी. साउथी ने कहा, “भारत ने कई महान टी20 खिलाड़ी दिए हैं. सूर्या के 12 महीने शानदार रहे हैं और अब ये देखना हैं कि वह लम्बे समय तक इस फॉर्म को जारी रख पाता हैं या नहीं.”

साउथी ने आगे कहा, “भारत ने न सिर्फ टी20 फॉर्मेट में बल्कि तीनों फॉर्मेट में कई अद्भुत क्रिकेटर दिए हैं. आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और लंबे समय में बहुत कुछ हासिल किया है. सूर्यकुमार एक खिलाड़ी ऐसे है जो सभी जगह हिट कर सकता है. वह पिछले 12 महीनों - आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में रहा है. उसने आज बहुत प्रभावशाली पारी खेली.”

बता दे सूर्यकुमार यादव ने बीतें एक साल से शानदार फॉर्म में हैं. इस बल्लेबाज ने अब तक अपने टी20I करियर में खेले 41 मैचों की 39 पारियों में 45 की औसत और 181.64 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 1395 रन बनाये हैं, जिस दौरान उन्होंने 2 शतक और 12 अर्द्धशतक लगाए हैं.