home page

शोएब अख्तर बनेगा ये एक्टर, तूफानी गेंदबाज पर बन रही है बायोपिक ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’

 | 
Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर के जीवन पर फिल्म बन रही हैं, जिसका नाम ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ हैं. इस फिल्म में मुख्य किरदार मशहूर सिंगर उमैर जसवाल निभाते हुए नजर आएंगे. बता दे अख्तर करियर की शुरुआत में अपनी तेज गेंदों और जानलेवा बाउंसर के कारण रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते थे. उमैर ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इस फिल्म का ऐलान किया हैं.

 

जसवाल ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मैं रावलपिंडी एक्सप्रेस में बड़े पर्दे पर लिविंग लीजेंड शोएब अख्तर की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूँ. अल्लाह के आशीर्वाद से हम अपनी कोशिशों में सफल हो सकते हैं. हम आपके लिए दुनिया भर में पहचान के लायक अपनी तरह की पहली बायोपिक फिल्म लाने के लिए तत्पर हैं.”

इससे पहले जुलाई में पूर्व तेज गेंदबाज ने घोषणा की थी कि उनके जीवन की यात्रा के बारे में एक बायोपिक का निर्माण किया जाएगा.

 

शोएब अख्तर ने ट्वीट द्वारा बताया था कि “इस खूबसूरत यात्रा की शुरुआत. मेरी कहानी, मेरी लाइफ, मेरी बायोपिक ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’. सभी  बाधाओं के खिलाफ दौड़ के लॉन्च की घोषणा करते हुए. आप एक ऐसी सवारी का आनंद लेंगे जो आपने पहले कभी नहीं की है. एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के बारे में पहली विदेशी फिल्म. आपका शोएब अख्तर.”

 

बताया जा रहा हैं कि इस बायोपिक में तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर के बचपन से लेकर 2002 तक का सफर दिखाया जाएगा. फिल्म की शूटिंग इस साल दिसंबर में शुरु होगी. बताया ये भी जा रहा हैं कि इस फिल्म की शूटिग पाकिस्तान के अलावा दुबई, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में की जाएगी. फिल्म में अन्य कलाकार कौन-कौन होंगे इसके बारे में जल्द ही ऐलान किया जायेगा. बता दे ये फिल्म रावलपिंडी एक्सप्रेसअगले साल 16 नवंबर को रिलीज होगी.

 

शोएब अख्तर का इंटरनेशनल करियर

shoaib akhtar

शोएब अख्तर ने अपने करियर में खेले 46 टेस्ट मैचों में 25.7 की औसत से 178 विकेट अपने नाम किये हैं. इसके आलावा उन्होंने 163 वनडे में 24.98 की औसत और 4.77 रन प्रति ओवर की रनगति से 247 विकेट अपने नाम किये हैं. टी20I करियर में अख्तर ने 15 मैचों में 19 खिलाड़ियों को आउट किया.