home page

सूर्यकुमार को लेकर शाहिद अफरीदी ने कहीं ऐसी बात जिसे सुनकर 130 भारतीयों का दिल खुश हो जाएगा

 | 
Afridi suryakumar

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों अपने करियर की ड्रीम फॉर्म में हैं और लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं. यही कारण हैं कि दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट्स उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव में छक्के मारने का अनूठा कौशल है. दरअसल जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रनों की तूफानी पारी के बाद अफरीदी ने सूर्यकुमार की तारीफ की हैं.

समा टीवी पर बात करते हुए  अफरीदी ने कहा, ‘वह (सूर्यकुमार) 250 से अधिक (घरेलू) मैच खेलकर भारतीय टीम में आए हैं. वह अपना खेल अच्छे से जानता है. वह अच्छी गेंदों पर भी छक्के लगाते हैं. क्योंकि उन्होंने अपने खेल के लिए काफी प्रैक्टिस की हैं.’

जब शो के एंकर ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और भारत के सूर्यकुमार यादव के बीच के खेल की तुलना पर सवाल किया तो अफरीदी ने कहा, “एक बल्लेबाज के रूप में, आपको एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनने के लिए अच्छे शॉट्स विकसित करने होंगे. टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जहां आपको पूरे मैदान पर छक्के लगाने होंगे. आपके द्वारा किए गए अधिक से अधिक प्रयासों के चलते शॉट आसानी से आपकी झोली में आ जाएंगे.”

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 5 मैचों में 75 की औसत और 193.96 की तूफानी स्ट्राइक रेट से अब तक 225 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्होंने 68 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 3 अर्द्धशतक लगाए हैं.
Surya Kumar  yadav
इस बीच
, दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से करारी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद रविवार को भारत और पाकिस्तान ने ट्वेंटी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बना ली हैं. एडिलेड ओवल में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराने वाला पाकिस्तान बुधवार को सिडनी में पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा और एक दिन बाद एडिलेड में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा.