home page

रोहित के नन्‍हें फैन पर लगा 6.5 लाख का जुर्माना तो रोहित ने उठाया ये कदम.. हो रही हैं तारीफ

 | 
Rohit

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप 2 में टॉप स्थान हासिल किया. अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में 10 नवम्बर को एडिलेड के मैदान पर इंग्लैंड से भिड़ेगी. इससे पहले आज इस लेख में हम उस घटना के बारे में बात करेंगे, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

दरअसल जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान एक नन्हा फैन रोहित शर्मा से मिलने के लिए ग्राउंड में ही घुस गया. हालाँकि बच्चें को इस हरकत के लिए कड़ी सजा सुनाते हुए लाखों का जुर्माना ठोक दिया हैं.



बता दे रविवार को एक बच्चा सुरक्षा घेरकर तोड़कर जबरन रोहित शर्मा से मिलने के लिए मैदान पर घुस आया था. इससे पहले की वह रोहित शर्मा से मिलता इतने में उसे सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और मैदान के बाहर ले जाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बच्चें को इस हरकत के लिए 11 हज़ार 95 डॉलर का जुर्माना लगाया गया हैं जोकि इंडियन करेंसी में लगभग 6.50 लाख रूपए के बराबर हैं.

रोहित के इस नन्हे फैन का विडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया हैं. विडियो में साफ़ देखा जा सकता हैं कि अपने सुपरस्टार से मिलने के बाद बच्चा काफी भावुक हो गया और उसकी आँखों से आंसू निकलने लगे. दरअसल विडियो में ये भी देखने को मिला कि सुरक्षाकर्मी उस बच्चें से काफी सख्ती से पेश आ रहे थे ऐसे में उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से नरमी से पेश आने को भी कहा.
Rohit

 

इसके आलावा अब खबर ये आ रही हैं कि रोहित शर्मा ने उस बच्चें पर लगाए गए जुर्माने को खुद भरने की बात कहीं हैं. वेबदुनिया वेबसाईट के अनुसार रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा कि मुझसे मिलने आए बच्चें को गार्ड्स ने बेहद सख्ती से मैदान के बाहर कर दिया. अक्सर भारत में भी फैन्स मैदान पर आ जाते हैं लेकिन उन पर इतना बड़ा जुर्माना नहीं लगाया जाता हैं. मैदान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से उस बच्चें पर लगे जुर्माने को हटाने की गुजारिश करता हूँ अगर वे ऐसा नहीं करते है तो मैं जुर्माना भरने के लिए तैयार हूँ.