home page

धोनी के फॉर्महाउस आगे राजाओं के आलीशान महल भी है फेल, देखें पहली बार अंदर की फोटोज

 | 
dhoni

एमएस धोनी अब इन्टरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं हालाँकि आज भी दुनियाभर में उनके चाहनें वालों की कोई कमी नहीं हैं. धोनी दुनिया के अकेले ऐसे कप्तान हैं, जिसने आईसीसी द्वारा आयोजित की जाने वाली तीनो ट्रॉफी जीती हैं. यही कारण हैं कि उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में नही बल्कि विदेशों में भी हैं.

dhoni

एमएस धोनी ने उतराखंड की रहने वाली साक्षी रावत से शादी की है और उनकी एक बेटी जीवा भी हैं जोकि लोकप्रियता में किसी से कम नहीं हैं. धोनी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक रहे हैं ऐसे में उनका लाइफ स्टाइल भी बेहद शानदार रहा हैं. ऐसे में आज इस लेख में हम उनके लग्जरी घर के बारे में जानेगे. धोनी जिस घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. उसका नाम ‘कैलाशपति’ हैं.

dhoni

धोनी के घर की फोटो सोशल मीडिया पर देखने को मिलती रहती हैं हालाँकि आज इस लेख में हूँ उनके घर के अंदर की फोटो लाये हैं. बता दे धोनी का ये खुबसूरत फार्महाउस रांची के रिंग रोड पर स्थित हैं.

dhoni

बता दे धोनी के खूबसूरत घर ‘कैलाशपति’ को बनाने में 3 साल का समय लगा था. धोनी को हरे- भरे पेड़ पौधें काफी पसंद हैं. ऐसे में उन्होंने अपने फार्महाउस में हरियाली का खासा ध्यान रखा हुआ हैं.

dhoni

धोनी के महलनुमा घर कैलाशपति की छोटी से छोटी चीज़ भी काफी महंगी और लग्जरी हैं. उनके घर में इंडोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, अल्ट्रा मॉडर्न जिम, नेट प्रैक्टिसिंग ग्राउंड जैसी लग्जरी सुविधा मौजूद हैं. धोनी ने अपने पूरे फार्म हाउस को लकड़ी और संगमरमर से तैयार कराया हैं.

dhoni

धोनी के वर्कफ्रंट की बात करें तो ये दिग्गज क्रिकेटर इन्टरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चूका हैं हालाँकि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब भी आईपीएल खेलते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

dhoni