home page

Liverpool को खरीदने की रेस में शामिल हुए मुकेश अंबानी... खर्च करनी होगी इतनी कीमत

 | 
Mukesh ambani Liverpool

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर और सम्मानित बिजनेसमैन में से एक हैं. नेट वर्थ के मामलें में वह वर्तमान में एशिया के दूसरे और दुनिया के आठवें सबसे अमीर शख्स हैं. रिलायंस इंडस्ट्री के मुखिया मुकेश अंबानी ने स्पोर्ट्स में भी खूब निवेश किया हैं और वह इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियंस के मालिक हैं. हालाँकि अब खबर ये सामने आ रही हैं कि वह मशहूर फुटबॉल क्लब लिवरपूल को भी खरीदने जा रहे हैं.   

Liverpool

मिरर डॉट कॉम की खबर के अनुसार दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल क्लब लिवरपूल की डील जल्द ही सकती हैं. इसका मतलब ये हैं इस फेमस क्लब को जल्द ही नया मालिक मिल सकता हैं. रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा हैं कि मुकेश अंबानी लिवरपूल को खरीदने में सूची दिखा रहे हैं और क्लब के बारे में लगातार जानकारियां भी जुटा रहे हैं. बता दे आज से लगभग दशक पहले भी उन्होंने इसे पार्टनरशिप में खरीदने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन डील नहीं हो पायी थी.

Liverpool

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो  फुटबॉल क्लब लिवरपूल के मौजूदा मालिक फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप इस क्लब को बेचना चाहता है और ग्रुप की ओर से इस क्लब की लिए लगभग 4 अरब पाउंड (करीब 381 अरब रुपये) की कीमत तय की गई है और उस क्लब को खरीदने की रेस में मुकेश अंबानी का सामना मिडिल ईस्ट और यूएसए से होगा. बताया जा रहा हैं कि अगर अंबानी इस डील को पूरा करते हैं, तो ये उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी और भारत के आलावा उनका इंग्लैंड में भी डंका बजने लगेगा.

बता दे मुकेश अंबानी को हमेशा से ही खेल प्रेमी माने जाते हैं. वह आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के आलावा अन्य कई देशों की टी20 टीम के भी मालिक हैं हालाँकि ये पहला मौका होगा जब वह किसी विदेशी फुटबॉल क्लब के लिए बोली लगा सकते हैं.