home page

जानिए अगर बारिश के कारण रद्द हुआ सेमी-फाइनल मैच तो भारत-इंग्लैंड में से किसे मिलेगा फाइनल का टिकट

 | 
Rain

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमी-फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली थी. जबकि दूसरा सेमी-फाइनल 10 नवम्बर(गुरुवार) को एडिलेड के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम का सामना फाइनल में पाकिस्तान से होगा.

दूसरा सेमी फाइनल शुरू होने से पहले खबर ये आ रही हैं कि इस मैच में बारिश खलल डाल सकती हैं. ऐसे में अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता हैं तो फिर फाइनल में पाकिस्तान का सामना किस से होगा. ये एक ऐसा सवाल है जो बार-बार क्रिकेट फैन्स को परेशान कर रहा हैं. इसी बीच इस लेख में हम इस प्रशन का जवाब लाए हैं.

Rain

एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे सेमी-फाइनल में अगर बारिश आती हैं और मैच रद्द हो जाता हैं कि भारत की टीम बिना खेले ही फाइनल में पहुँच जाएगी. इसकी वजह ये हैं कि भारत की टीम सुपर 12 के दौरान ग्रुप 2 में आठ अंकों के साथ टॉप पर थी. ऐसे में अगर सेमी फाइनल रद्द होता हैं तो टॉप पर रहने वाली टीम को फायदा मिलेगा और सीधे-सीधे टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा. हालाँकि क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी बात ये हैं कि आईसीसी सेमी-फाइनल और फाइनल के लिए एक रिजर्व डे भी रखा हैं.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान अब तक कई मैच बारिश के कारण प्रभावित हुए हैं. जिसके चलते सेमी-फाइनल की रेस भी प्रभावित हुई हैं. ऐसे में आईसीसी ने सेमी-फाइनल और फाइनल से पहले खास तैयारी की हैं और अहम मैचों के लिए एक रिजर्व दिन भी रखा हैं. दरअसल बारिश के कारण अगर एक दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता हैं तो अगले दिन मैच पूरा किया जाएगा. अगर 10 नवम्बर को भारत और इंग्लैंड के मैच में बारिश खलल डालती हैं तो मैच रिजर्व डे पर पूरा होगा.