home page

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा

 | 
Rivaba Jadeja

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को भारतीय जनता पार्टी में गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया हैं. जिसके बाद उन्होंने 14 नवम्बर को नामांकन पर्चा भरा, इस दौरान उन्होंने हलफनामा भी दाखिल किया. इस दौरान रिवाबा जडेजा ने चुनाव आयोग के सामने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया हैं.

चुनावी हलफनामें के मुताबिक रिवाबा जडेजा 97 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं. जिसमें उनका घर और करोड़ों की जमीन भी शामिल हैं. रिवाबा ने बताया कि उनके और उनके पति के पास करीब एक करोड़ के गहने हैं.

Rivaba

चुनावी हलफनामें के अनुसार रिवाबा और उनके पति रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति करीब 97 करोड़ हैं. जिसमे रिवाबा के पास 62.35 लाख की चल संपत्ति हैं जबकि 37.43 करोड़ की अचल संपत्ति हैं. इतना ही नहीं उनकी पारिवारिक चल संपत्ति भी करीब 26.25 करोड़ रूपए के करीब हैं. रिवाबा के पति रविन्द्र जडेजा के पास 33 करोड़ और 5 लाख की अचल संपत्ति हैं. जिसमे उनका घर, कॉमर्शियल प्लॉट, रेजिडेंशियल प्लॉट और खेती की जमीन शामिल हैं.

रविन्द्र और रिवाबा के पास काफी कीमती गहने है. हलफनामें के अनुसार रिवाबा के पास 34.80 लाख रूपए के सोने के गहने, 14.80 लाख के हीरे और 8 लाख रूपए के चांदी के गहने हैं. इसके आलावा क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा के पास 23.43 लाख रूपए के सोने के गहने हैं. बात अगर उनके कार कलेक्शन की करें तो उनके पास लगभग ढेढ़ करोड़ रूपए की लग्जरी गाड़ियाँ हैं.

बता दे एक और पांच दिसम्बर को दो चरणों में गुजरात की 182 विधानसभा सीटो पर चुनाव होंगे. जिसकी मतगणना 8 दिसम्बर के दिन होगी. इस चुनाव के सबसे दिलचस्प बात ये हैं कि जडेजा के पत्नी रिवाबा के सामने कांग्रेस ने जडेजा की ही बहन को चुनावी जंग में उतारा हैं.

रविन्द्र जडेजा की पर्सनल लाइफ

Rivaba

ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने साल 2016 में रिवाबा जडेजा से शादी की थी. जिसके बाद इस कपल को निध्याणा जडेजा की एक बेटी का आशीर्वाद भी मिला था.