home page

IPL 2023: RR ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन... मिनी नीलामी से पहले बचा हैं इतना पैसा

 | 
IPL RR

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब  सभी क्रिकेट फैन्स की निगाहें आईपीएल के आगामी सीजन की ट्रेडिंग विंडो पर टिकी थीं. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों को लीग द्वारा निर्धारित मंगलवार, 15 नवंबर की समय सीमा से पहले रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की अंतिम सूची देनी थी.

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को नए सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया हैं. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दिया हैं. जिसके चलते उन्हें मिनी नीलामी के लिए रिलीज किया गया हैं.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ट्रेंट बाउल्ट और जोस बटलर जैसे स्टार विदेशी खिलाड़ियों को भी फ्रैंचाइज़ी ने रिटेन किया हैं. इस जोड़ी ने टीम पर काफी प्रभाव डाला है और आईपीएल 2023 से पहले उनकी भूमिका अहम होगी.

आईपीएल 2023 से पहले 2022 की रनरअप टीम अगले महीने 13.20 करोड़ के साथ नीलामी में जाएगी और कुछ ऐसे खिलाड़ियों की तलाश करेंगे जो टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. प्रतियोगिता के लीग राउंड  में 9 मैच जीतने के बाद राजस्थान टीम ने 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था और पॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर रही थी. हालाँकि फाइनल में उन्हें अहमदाबाद की टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी.

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ी

संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा

रिलीज किए गए खिलाड़ी की सूची

अनुनय सिंह, कॉर्बिन बॉश, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, करुण नायर, नाथन कूल्टर-नाइल, रस्सी वैन डेर डूसन, शुभम गढ़वाल, तेजस बरोका