home page

IPL 2023: CSK कप्तान धोनी ने कई स्टार खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर, अब बदली हुई नजर आएगी टीम

 | 
dhoni jadeja

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2023 के लिए सभी फ्रैंचाइजी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीसीसीआई ने सभी फ्रैंचाइजियों को 15 नवम्बर से पहले 15 खिलाड़ियों की सूची सौंपने को कहा था. इसी बीच खबर ये आ रही हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस बार कई हैरान कर देने वाले बदलाव कर सकते हैं.

टीम की तरफ खबर सामने आई हैं कि रविन्द्र जडेजा को आगामी सीजन के लिए रिटेन किया गया हैं. इसके आलावा कहा ये भी जा रहा हैं कि कप्तान धोनी आखिरी समय तक टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं. हालंकि टीम के सीईओ का कहना हैं कि टीम किसी भी बड़े नाम वाले खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी.

csk

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने क्रिकबज पर कहा, “हम शायद कोई भी बड़ा नाम न छोड़ें.”  इस बात की पुष्ठी हो गयी हैं कि जडेजा आगामी सीजन के लिए सीएसके का हिस्सा हैं. हालंकि बीतें सीज़न में उनके और फ्रेंचाइज़ी के बीच कुछ अनबन की खबरें सुनने को मिली थी. लेकिन अच्छी बात ये हैं कि ये सभी बातें सिर्फ अफवाह हैं और वह आगामी सीजन में सीएसके के लिए खेलेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2023 से पहले सीएसके की टीम इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ और टी20 स्पेशलिस्ट क्रिस जॉर्डन और कीवी गेंदबाज एडम मिल्ने रिलीज़ कर सकती है. इसके आलावा क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले रॉबिन उथप्पा भी अब सीएसके का हिस्सा नहीं होगे. उन्होंने पिछले सीजन में टीम के लिए 12 मुकाबले खेले थे और अब उन्हें रिलीज किया जायेगा. इसके आलावा खबर ये भी हैं सीएसके नारायण जगदीशन और कीवी ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर को भी रिलीज कर सकती हैं.

जडेजा होंगे टीम के कप्तान

jadeja csk
आईपीएल 2022 में रविन्द्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था हालाँकि फिर बीच सीजन से उन्हें हटाकर एमएस धोनी को कमान सौंपी गयी थी. दरअसल पिछले सीजन में बतौर कप्तान जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं था. जिसके चलते उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ दी थी हालंकि खबर ये हैं कि आगामी सीजन में वह फिर से टीम की कप्तानी करेंगे.