home page

IPL 2023: ब्रावो और जॉर्डन सहित 8 खिलाड़ियों की हुई CSK से छुट्टी... इन्हें किया गया रिटेन

 | 
IPL 2023 CSK

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने अपनी टीम में कई बड़े बदलाव किये हैं और कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं. चेन्नई ने सबसे पहले जिन 3 विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया, उन्हें सबसे बड़ा नाम ड्वेन ब्रावो का हैं. लगभग एक दशक से सीएसके के लिए खेल रहे ब्रावो का रिलीज करना फैन्स के लिए काफी हैरानी कर देने वाला फैसला हैं.
 

चेन्नई ने सभी को हैरान करते हुए 37 वर्षीय बल्लेबाज अंबाती रायडू को रिटेन किया हैं. फैन्स को उम्मीद थी कि टीम इस उम्रदराज खिलाड़ी के स्थान पर किसी युवा खिलाड़ी को मौका देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ हैं. इसके आलावा टीम ने एडम मिल्ने और क्रिस जॉर्डन को भी रिलीज कर दिया हैं.

CSK द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची

ड्वेन ब्रावो, नारायण जगदीशन, रॉबिन उथप्पा(रिटायर), के भगत वर्मा, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, सी हरी निशांत और केएम आसिफ

CSK द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

एमएस धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश दीक्षान

CSK के पास बचे हैं 20 करोड़

सीएसके टीम के बात करें तो टीम के पास एक मजबूत सलामी बल्लेबाजी क्रम हैं हालंकि मिडल आर्डर में कुछ सुधार की जरुरत हैं. पिछले सीजन में अंबाती रायडू पर लगातार भरोसा दिखाया था लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए थे.

वर्तमान में टीम में दो विदेशी खिलाड़ियों की जगह हैं. इसके लिए सीएसके एक ऑलराउंडर और एक बल्लेबाज से भर सकती हैं. बता दे नीलामी 2023 में जाने से पहले सीएसके के पास 20.45 करोड़ रूपए बचे हैं. माना जा रहा हैं कि आगामी नीलामी में सीएसके की टीम अपने पुराने खिलाड़ी सैम करन पर बड़ा दांव खेल सकती हैं.