home page

कोहली से लेकर सूर्यकुमार यादव तक, जानिए टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों क्रिकेट बैट की कीमत

 | 
surya

क्रिकेट भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वालें खेलों में से एक हैं. क्रिकेट का खेल आज गली-गली में खेला जाता हैं. जब आईसीसी वर्ल्ड कप की बात आती हैं तो टीम इंडिया के मैच के दिन मानों शहरों में कर्फ्यू जैसा माहौल बन जाता हैं. दरअसल कोई भी नहीं चाहता हैं कि वह टीम इंडिया के मैच को मिस करें.

भारत में क्रिकेट बढती लोकप्रियता के पीछे विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव सहित कई अहम खिलाड़ी हैं. इन सब के बीच आज इस लेख में हम टीम इंडिया के प्रमुख पांच बल्लेबाजों के बैट की कीमत जानेगे.

1) विराट कोहली

Kohli

टीम इंडिया के रन मशीन कहें जाने वाले विराट कोहली साल 2014 से MRF बैट इस्तेमाल कर रहे हैं. उनके बैट का वजन 1.1 किलोग्राम से लेकर 1.26 किलोग्राम के बीच होता हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके बैट की कीमत लगभग 17000 से 25000 रूपए के बीच होती हैं.

2) सूर्यकुमार यादव

Surya

टीम इंडिया के लिए बीतें एक साल में अगर किसी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया हैं तो वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्यकुमार एसएस क्रिकेट स्काई ग्रेड इंग्लिश विल्लो क्रिकेट बैट से बैटिंग करते हैं. इस बैट की कीमत लगभग 60000 रूपए हैं.

3) रोहित शर्मा

rohit

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा सीएट हिटमैन रोहित शर्मा एडिशन- विल्लो क्रिकेट बैट से खेलते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बैट की कीमत लगभग 22000 से 25000 रूपए के बीच हैं.

4) हार्दिक पांड्या

hardik

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या वर्तमान में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. ये युवा बल्लेबाज एसजी प्लेयर एडिशन इंग्लिश विल्लो क्रिकेट बैट से बैटिंग करता हैं. पांड्या के आलावा उनके दोस्त केएल राहुल और ऋषभ पन्त भी एजी क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते हैं. इस बैट की कीमत लगभग 35000 से लेकर 47000 रूपए के बीच हैं.

5) एमएस धोनी

dhoni

भारत के पूर्व क्रिकेटकीपर बलेल्बाज एमएस धोनी क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े मैच फिनिशिर माने जाते थे. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने वाले धोनी आईपीएल में स्पार्टन लिमिटेड एडिशन क्रिकेट बैट से बल्लेबाजी करते हैं. इस बैट की कीमत भी हजारों में हैं.