home page

शर्मनाक हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ की हुई छुट्टी, NZ दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण बने नए कोच

 | 
Dravid Laxman

टी20 वर्ल्ड कप में शमर्नाक हार के बाद भारत की टीम न्यूज़ीलैण्ड दौरे के लिए रवाना होगी. जहाँ 18 नवम्बर से 3 टी20I और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बता दे न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया ने अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं. इसी बीच अब खबर ये आ रही हैं कि इस सीरीज के लिए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया हैं.

पीटीआई की खबर के अनुसार नेशनल क्रिकेट अकैडमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण न्यूज़ीलैण्ड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे. रिपोर्ट्स में दावा किया गया हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद बीसीसीआई ने पूरे कोचिंग स्टाफ को आराम दिया हैं. जिसमें हेड कोच राहुल द्रविड़, गेंदबाजी कोच पारिस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौर शामिल हैं.

Dravid

बता दे भारत की टीम न्यूज़ीलैण्ड दौरे की शुरुआत 18 नवम्बर वेलिंगटन के मैदान पर टी20 सीरीज से करेगी. जिसके लिए विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा के आलावा रविचंद्रन अश्विन को भी आराम दिया गया हैं.

VVS laxman

बीसीसीआई के एक नजदीकी सूत्र ने पीटीआई को बताया कि एनसीए की टीम वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेगी. इनमें एक्टिंग बल्लेबाजी कोच के तौर पर ऋषिकेश कानित्कर और एक्टिंग गेंदबाजी कोच के रूप में साईराज बहुतुले शामिल हैं. दरअसल यह पहला मौका नहीं हैं, जब लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे. इससे पहले ये दिग्गज खिलाड़ी जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे पर भी टीम इंडिया की कोचिंग कर चुके हैं. इसके आलावा हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भी वह टीम इंडिया के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए भारतीय टीम:

Hardik pandya

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, दीपक हूडा, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, शुभमन गिल, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव