पालतू डॉगी के लिए बुक कर ली बिजनेस क्लास की सारी सीटें, खर्च किए इतने पैसे…

0
71

एक महिला ने अपने कुत्ते को एक लग्जरी यात्रा का अनुभव देने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का पूरा बिजनेस क्लास केबिन बुक किया. फ्लाइट एयर इंडिया एआई-671 15 सितंबर को मुंबई से चेन्नई तक की थी. महिला ने बेला नाम के अपने पालतू डॉग के लिए पूरे केबिन को बुक करने के लिए ₹2.5 लाख खर्च किए. दो घंटे के लिए उनके डॉग और उसके नौकर के पास पूरा केबिन था. यह जे-क्लास केबिन था जिसमें कुल 12 सीटें थीं. प्रति सीट की लागत ₹20,000 है. महिला ने अपने कुत्ते के लिए सभी 12 सीटें बुक कर लीं.

एयर इंडिया एकमात्र भारतीय उड़ान है जो घरेलू पालतू जानवरों को यात्री केबिन में अनुमति देती है. यात्रियों को कुछ शर्तों के तहत अधिकतम दो पालतू जानवर ले जाने की अनुमति है. आमतौर पर, एक पालतू जानवर को बुक की गई क्लास की अंतिम लाइफ में सीट आवंटित की जाती है. एयर इंडिया पर पालतू जानवरों के साथ उड़ाने भरने के लिए कुछ अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ता है.

2020 में, एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों में लगभग 2000 पालतू जानवरों को सफर कराया था. लेकिन यह शायद पहली बार था जब किसी ने पालतू जानवर के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में पूरा केबिन बुक किया था. एएनआई से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, मुंबई-चेन्नई के लिए औसत बिजनेस क्लास की लागत लगभग 20,000 रुपये है और उस महिला यात्री ने यात्रा के लिए 2.5 लाख का भुगतान किया है.”

अपने पालतू जानवरों के प्रति प्यार दिखाने का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक बिल्ली अपने मालिक के साथ 8000 फीट पर पैराग्लाइडिंग करती दिखाई दी थी. यात्रा के प्रति उत्साही हर्षिल गुप्ता अपनी बिल्ली पेप्पी को बीर बिलिंग के पहाड़ों पर पैराग्लाइडिंग के अनुभव पर ले गए थे.