home page

जब जया बच्चन को मजबूरी में झाड़ियों के पीछे बदलना करना पड़ा था सैनिटरी पैड.. जानें फिर क्या हुआ

 | 
jaya bachchan

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेता जया बच्चन अब फिल्मों से दूर हैं हालंकि उन्होंने सिर्फ 15 साल की उम्र में भी अपना एक्टिंग करियर शुरू कर दिया था. दरअसल ये उस समय की बात हैं जब फिल्म स्टार्स के बाद वैनिटी वैन नहीं हुआ करती थी और आउटडोर शूटिंग के दौरान कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था.

आउटडोर शूटिंग के दौरान फिल्म स्टार्स को टॉयलेट जानें के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी. इसी बारे में जया बच्चन ने अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा को पॉडकास्ट में बताया.

जया बच्चन ने खुलासा किया, कि “जब हम आउटडोर शूट किया करते थे तो हमारे पास वैनिटी वैन भी नहीं हुआ करती थी. हमें झाड़ियों के पीछे कपड़े बदलने पड़ते थे.”
 

 

jaya
नानी जया की बात सुनने के बाद नव्या नवेली ने प्रश्न किया, कि ‘और सैनिटरी पैड?’ जिस पर जया ने कहा ‘सबकुछ.’ टॉयलेट की सुविधा भी नहीं हुआ करती थी. ये बहुत अजीब बात थी. आपने 3-4 सैनिटरी पैड यूज किए और आपने पैड को फेंकने के लिए प्लास्टिक की थैलियां उठाईं और उन्हें एक टोकरी में रख दिया. जिससे जब आप घर पहुंचें तो आप वो फेंक दें.

जया ने बताया कि अभिनेत्री के लिए पीरियड्स के दौरान काम करना काफी कठिन हुआ करता था. दिग्गज अभिनेत्री ने बताया, “क्या आप ये सोच सकते हैं कि जब आपने 4-5 सैनिटरी टॉवेल लगाए हुए हो, तो आप बैठ सकें? ये सच में बेहद अजीब हुआ करता था. उस दौरान आपके पास ऐसे सैनिटरी टॉवेल नहीं थे जो आज हैं, जो चिपक जाते हैं.”

बता दे जया बच्चन हमेशा से अपने बेबाक ब्यानों के लिए मशहूर हैं. ऐसे में उन्होंने लोगों से पूछा कि जो लोग मदर्स डे पर क्रेजी हो जाते हैं उन्होंने कभी ये सोचा हैं कि माँ किन हालातों से गुजरी हैं?. पीरियड्स लीव पर बात करते हुए कहा कि “लोग अक्सर महिलाओं को पीरियड्स की छुट्टी मिलने के खिलाफ रहे हैं, कम से कम उन्हें एक या 2 दिन की छुट्टी दे और जब वे ठीक हों तो किसी और दिन इसकी भरपाई की जा सकती हैं. अब समय आ गया हैं कि पुरुषों को ये समझना होगा. साथ ही कुछ महिलाएं अन्य महिलाओं के प्रति विचारशील नहीं होती हैं. उन्हें भी इस पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं.”