home page

Shah Rukh Khan Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर रोकें गए शाहरुख खान.. जानिए वजह

 | 
SRK

बॉलीवुड के किंग कहें जाने वाले शाहरुख़ खान और उनकी टीम को शुक्रवार(11 नवम्बर) देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने रोक लिया. एक घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को मुंबई एयरपोर्ट से निकलते हुए देखा गया लेकिन उनके बॉडीगार्ड रवि को कस्टम ने पकड़ा हुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाखों रुपए की क़ीमत की घड़ियों को भारत में लाने और बैग में महंगी-महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं के कारण बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान से पूछताछ की गई थी.


 

बता दे शाहरुख खान अपनी टीम के साथ अपने निजी चार्टर VTR - SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शामिल होने गए थे. इसी निजी चार्टर फ़्लाइट से वह करीब रात 12.30 बजे मुंबई लौटे. इस दौरान रेड चैनल पार करने के दौरान कस्टम विभाग के अधिकारियों को शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों की कीमत वाली घड़ियां मिली. इसके बाद कस्टम विभाग ने सभी को एयरपोर्ट पर रोक दिया और फिर अच्छे से बैग की जांच की गई.

जांच के दौरान किंग खान उनके साथियों बैग में कई महंगी घड़िया बुबेन और ज़ोरवेग घड़ी
, रोलेक्स घड़ी के 6 डिब्बे, एस्प्रिट-8 ब्रांड की 8 लाख रूपए कीमत वाली घड़ी, ऐपल सीरीज की कई महंगी घड़ियां मिली. इसके आलावा उनके पास से घड़ियों के खाली डिब्बे भी मिले.

कस्टम विभाग के अनुसार शाहरुख़ और उनकी टीम के पास मिली घड़ियों का इवैल्यूएशन किया गया हैं उन पर लगभग 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी. इसके आलावा करोड़ों की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई हैं. घंटे भर चली कार्यवाही के बाद शाहरुख और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि और टीम के अन्य कई सदस्यों को रोक लिया गया.

कस्टम विभाग की कार्यवाई के बाद शाहरुख़ खान की टीम का कहना हैं कि जितने घड़ी और बॉक्स है उनकी सबकी कीमत ही लगभग 18 लाख है. इसके बाद बिल की जांच कर उन्हें लगभग 6.83 लाख कस्टम ड्यूटी भरने के लिए कहा गया हैं.