home page

Rakesh Kumar Died: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राकेश कुमार का निधन, बिग बी को बनाया सुपरस्टार

 | 
rakesh

फिल्म जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. हिंदी सिनेमा के जानें-माने डायरेक्टर राकेश कुमार का निधन हो गया हैं. राकेश ने ही अमिताभ बच्चन के साथ याराना और मिस्टर नटवरलाल जैसी फ़िल्में बनाकर उन्हें सुपरस्टार बनाया था. बताया जा रहा हैं कि वह बीते लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे और 10 नवम्बर (गुरूवार) को उन्होंने आखिरी सांस ली.

rakesh

डायरेक्टर राकेश कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया हैं. बताया जा रहा हैं कि ये दिग्गज कई सालों से कैंसर से जंग लड़ रहा था और गुरुवार को 81 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. राकेश के निधन के बाद 13 नवम्बर को उनके परिवार द्वारा एक शांति पाठ रखा गया हैं. इसकी जानकारी खुद राकेश के परिवार वालों की तरफ से सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं.

माना जा रहा हैं कि इस शांति पाठ में अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेन्द्र तक कई फिल्मी दिग्गज शामिल हो सकते हैं. बता दे राकेश कुमार के श्रंद्धाजलि समारोह मुंबई के लोखंडवाला
, अंधेरी वेस्ट में आयोजित की जाएगी. शाम 4 बजे से लेकर 5 बजे तक राकेश कुमार की याद में एक शांति पाठ का कार्यक्रम रखा गया हैं.

rakesh kumar

राकेश कुमार के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्मी करियर के दौरान कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन दिया हैं. उनकी कुछ यादगार फिल्मों में अमिताभ बच्चन की ‘मिस्टर नटरवाल’, ‘याराना’, ‘खून पसीना’, ‘दो और दो पांच’, ‘जॉनी आई लव यू’, ‘कमांडर’ और सूर्यवंशी जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

बता दे राकेश कुमार ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’ और याराना जैसी फिल्मों से खुद की पहचान बनायीं थी. इन दोनों ही फ़िल्में बिग बी के करियर की सबसे हिट फिल्मों में शामिल किया जाता हैं. अमिताभ बच्चन के आलावा राकेश ने बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान को भी सूर्यवंशी में ब्रेक दिया था लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं पर पायी थी.