home page

जानिए बिपासा बसु ने क्यों अपनी बेटी का नाम रखा ‘देवी बसु सिंह’.. वजह जानकर दिल खुश हो जाएगा

 | 
Bipasa Basu

बॉलीवुड अभिनेत्री बिपासा बसु और टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर शनिवार(12 नवम्बर) को एक बेटी के पेरेंट्स बन गए हैं. एक्ट्रेस आलिया भट्ट के बाद बिपासा बसु ने भी एक बेहद प्यारी सी बेटी को जन्म दिया हैं. जिसके बाद से इस हसीना को लगातार सोशल मीडिया पर बधाई मिल रही हैं. इसी बीच खबर ये आ रही हैं कि बिपासा और करण ने अपनी बेटी का नाम ‘देवी बसु सिंह’ रखा हैं.

बिपाशा और करण ने शनिवार को अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें कपल अपने बच्चे के पैरों को हथेलियों में थामे नजर आ रहे हैं. इस पॉवर कपल ने अपने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, “हमारे प्यार और मां के आशीवार्द की भौतिक अभिव्यक्ति अभी यहां और वह दिव्य है.”

बिपासा और करण की सबसे दिलचस्प बात ये हैं कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी रख दिया हैं. बता दे बॉलीवुड कपल ने अपनी बेटी का नाम ‘देवी’ रखा हैं जोकि एक बेहद सरल और धार्मिक नाम हैं. सोशल मीडिया पर इस बात की भी चर्चा तेज हो गई हैं कि बिपासा ने अपनी बेटी का नाम देवी क्यों रखा हैं?. बता दे देवी एक हिन्दू धार्मिक भारतीय नाम हैं.

पुरानी पौराणिक कथाओं के अनुसार
यह नाम प्रसिद्ध देवी महादेवी से लिया गया है, जिनकी प्राचीन भारत में पूजा अर्चना की जाती थी. दरअसल हिंदू देवताओं में देवी की महत्वता दयालु और उग्र दोनों होने के लिए जानी-जाती थी.

बता दे अभिनेत्री बिपासा बसु और एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने साल 2016 में मुंबई में शादी की थी. उनकी शादी में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, रितेश देशमुख और अभिषेक बच्चन सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हुए थे. दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी की थी. जिसके बाद अगस्त 2022 में बिपासा ने अपनी प्रेगनेंसी की खबर अपने फैन्स को बताई थी.