home page

जानिए क्या हैं ईशा अंबानी के बच्चों का नाम... मतलब जानकर दिल हो जाएगा खुश

 | 
Isha AMbani

रिलायंस इंडस्ट्री के मुखियां मुकेश अंबानी 19 नवम्बर को नाना बन गए हैं. दरअसल उनकी बेटी ईशा अंबानी पीरामल ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया हैं. जब से ये खबर सोशल मीडिया पर आई हैं तभी से पीरामल और अंबानी परिवार को लगातार बधाईयां मिल रही हैं. इसी बीच ईशा के बच्चों के नाम का भी खुलासा हो गया हैं.

ईशा और आनंद पीरामल ने अपने बच्चों का नाम आदिया और कृष्णा रहा हैं. बता दे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने 12 दिसम्बर 2018 को शादी की थी. जिसके लगभग 4 साल बाद उनके घर में किलकारी गूंजी हैं. इन सब के बीच आज इस लेख में हम ईशा के बच्चों के नाम का मतलब जानेगे.

क्या हैं नाम का मतलब?

ईशा और आनंद एक बेटे और एक बेटी के पेरेंट्स बने हैं और उन्होंने अपनी बेटी का नाम आदिया रखा हैं, जिसका मतलब ‘शुरुआत या पहली शक्ति’ हैं. आदिया का मूलांक 5 है. अंकज्योतिष 5 के अनुसार आदिया का मतलब है तरक्की प्रिय, मजबूत, दूरदर्शी, साहसी, खर्चीला, स्वतंत्र प्रेमी, बेचैन और आध्यात्मिक है.

बेटे का नाम रखा कृष्णा

ईशा और आनंद ने अपने बेटे का नाम कृष्णा रखा हैं, जिसका अर्थ ‘प्रेम, शांति और स्नेह’ हैं. बात अगर मूलांक की करें तो कृष्णा का मूलांक 8 हैं. अंकज्योतिष 8 के अनुसार कृष्णा का अर्थ है प्रेमी, शक्ति प्राप्त करने वाले, भौतिकवाद, आत्मनिर्भर और अपने गोल को प्राप्त करने वाले आदि. इसके आलावा कृष्णा भगवान विष्णु के एक अवतार का भी नाम है.

बता दे मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और उनके पति आनंद पीरामल जुड़वां बच्चों के पेरेंट्स बन गए हैं. हालाँकि दिलचस्प बात ये हैं कि मुकेश और नीता अंबानी की पहली संतान भी जुड़वां बच्चें थे. 23 अक्टूबर 1991 को नीता अंबानी ने ईशा और आकाश अंबानी ने जन्म दिया था. इसके बाद 10 अप्रैल 1995 को नीता ने अनंत अंबानी को जन्म दिया था.