माता-पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में आए थे ये टॉप 5 स्टार्स

0
100

बॉलीवुड देश की सबसे लोकप्रिय और चर्चित इंडस्ट्री हैं. देश के कोने-कोने से कई युवा मुंबई में अपनी किस्मत अजमाने आते हैं. हालाँकि ज्यादातर के सपने अधूरे रह जाते हैं और वापसी घर लौट जाते हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे स्टार्स के बारे में जानेगे, जो अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर मुंबई में करियर बनाने आए और सुपरस्टार बन गए.

1) दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण के पिता एक राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे और वह चाहते थे कि उनकी बेटी भी बैडमिंटन में करियर बनाए. लेकिन 16 साल की उम्र में दीपिका ने अपने माँ को एक्ट्रेस बनने के सपने के बारे में बताया था. जिसके बाद पिता की मर्जी के खिलाफ उन्होंने एक्टिंग को अपना पहला प्यार बनाया जबकि बैडमिंटन उनका दूसरा प्यार बन गया.

2) इरफान खान
दिवंगत इरफान खान बॉलीवुड के सबसे सम्मानित और बहुमुखी स्टार माने जाते थे हालाँकि उनके माता-पिता ये चाहते थे कि उनका बेटा फॅमिली बिजनेस को संभाले. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इरफान के माता-पिता सिनेमा को अच्छा नहीं मानते थे. ऐसे में उन्हें घर से झूठ बोलकर बॉलीवुड में एंट्री करनी पड़ी थी.

3) पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी एक ऐसे स्टार्स हैं, जो बिहार के एक बेहद छोटे से गाँव से आए हैं लेकिन अपनी प्रतिभा के कारण आज इंडस्ट्री के सफल अभिनेता बन चुके हैं. अभिनेता ने एक बार खुद बताया था कि उनके पिता चाहते थे कि वह बड़े होकर एक डॉक्टर बने.

4) मल्लिका शेरावत

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mallika Sherawat (@mallikasherawat)

मल्लिका शेरावत ने फिल्मों में करियर बनाने के लिए अपने परिवार को छोड़ने का फैसला कर लिया था. ये भी बताया जाता हैं कि उनके पिता ने ये तक कह दिया था कि मैं तुम्हे डिसओन करता हूँ. जिसके बाद अभिनेत्री ने भी पिता के सरनेम की जगह माँ का सरनेम शेरावत लगाना शुरू कर दिया था.

5) कंगना रनौत

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

कंगना रनौत के पिता चाहते थे कि उनकी बेटी एक बड़ी डॉक्टर बने. लेकिन कंगना बचपन से ही अभिनेत्री बनने का ख्वाब देखती थी. बताया जाता हैं कि महज 15 साल की उम्र में कंगना घर से झगडा करके मुंबई में एक्टिंग में करियर बनाने के लिए आ गई थी.