अमिताभ बच्चन और रेखा का ये सीन देखकर फूट-फूटकर रोने लगी थी जया..

0
164

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे सफल जोड़ियों में से एक रही हैं. दोनों की शादी को लगभग 44 से अधिक साल हो चुके हैं और दोनों अब भी बेहद प्यार से अपने रिश्ते निभा रहे हैं. लेकिन उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब इस जोड़ी को किसी की नजर लग गई थी और ऐसा लगने लगा था कि अब ये रिश्ता नहीं बच पायेगा.

जया और अमिताभ के रिश्ते बिगड़ने का प्रमुख कारण अमिताभ के जीवन में रेखा की एंट्री थी. दोनों के रिश्ते जया इतनी दुखी थी कि एक बार वह फिल्म सेट पर दोनों के रोमांटिक सीन को देखकर रोने लगी थी.
अमिताभ बच्चन और रेखा की पहली मुलाकात फिल्म ‘दो अनजानें’ के सेट पर हुई थी. जिसके बाद से दोनों की जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर काफी पसंद की जाने लगी और फिल्म डायरेक्टर भी दोनों को एक साथ कास्ट करने के लिए लगातार प्रयास करते रहते थे. हालंकि इन सब से जया काफी दुखी और परेशान थी.

अभिनेत्री ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि “जब फिल्म मुक्कदर का सिंकदर’ की स्क्रीनिंग चल रही थी. मैं उस दौरान प्रोजेक्शन रुम में थीं और अमिताभ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहली लाइन में बैठे थे. इस दौरान फिल्म में मेरा और अमिताभ का रोमांटिक सीन देखकर, जया खुद को रोक नहीं पाईं और फूट-फूट कर रोने लगी थीं. इस फिल्म के बाद से ही अधिकतर डॉयरेक्टर मुझे और अमिताभ के साथ फिल्म में लेने के लिए आनाकानी करने लगे थे और ऐसा उनसे जया ने करने के लिए कहा था.”

एक समय ऐसा भी था जब फिल्मों में साथ काम करते-करते अमिताभ रेखा के करीब जाते जा रहे थे और जया को लगने लगा था कि उनकी शादी खतरें में हैं. जिसके बाद जया ने कड़ा फैसला लेते हुए खुद रेखा से कह दिया था कि वह अमिताभ से दूर रहे. जिसके बाद से रेखा और अमिताभ ने दूरियाँ बना ली थी.