देखें अंबानी के घर में बना आलीशान मंदिर, सोने-चांदी और हीरे से बनी हैं मूर्तियां

0
158

भारत के सबसे धनी व्यक्तियों के लिस्ट में शुमार मुकेश अंबानी के घर का मंदिर देख आप रह जायेंगे हैरान।अपने रईसी के लिए मुकेश अंबानी हमेशा सुर्खियों पर बने रहते हैं। उनका घर , उनका कमाई , उनके घर का त्योहार , घर का शादी से लेकर कोई भी ऑकेजन हो वे सोशल मीडिया पर सुर्खियों पर बने रहते है। मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया आज से 10 साल पहले बना था। पूरी दुनिया में उनका घर एक अलग ही पहचान रखता था।

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया न केबल भारत बल्कि दुनिया के सबसे महंगे घरी में से एक है। बताया जाता है की रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी के इस घर को शिकागो में रहने वाले आर्किटेक्ट पार्किंस द्वारा डिज़ाइन किया गया हैं, और इसे ऑस्ट्रेलियन कंस्ट्रक्शन कम्पनी लैंगटन होल्डिंग द्वारा बनाया गया है। उनका घर 27 मंजिला का है। यह घर मुंबई के पाश इलाके में स्थित है। आइए आज के इस पोस्ट में हम आपको उनके घर की पूजा स्थान यानी मंदिर की खासियत बताते है,

अंबानी परिवार के लोग भगवान के प्रति गहरी आस्था रखते है, भगवान के ऊपर उनका बिस्वास अटूट है। अंबानी का परिवार धार्मिक कार्यों में हमेशा पहले रहते है।उनके घर का कोई भी कार्य भागवान की पूजा अर्चना से ही शुरू होती है। उनके घर का मंदिर कमरों रुपए से निर्मित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंटीलिया में जो मंदिर है उसमें मूर्तियों से लेकर दरवाजे और सभी चीजे सिर्फ सोने और चांदी के बने है।

वहीं मूर्तिया भी हीरो के गहनों से लदी हुई है। इन बातो से ही आप को अंदाजा होगा की उनके घर का मंदिर कितनी खास और कीमती है।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हीरो का शौकीन है उन्होंने घर का मंदिर में भी बेशकीमती हीरो का ही इस्तेमाल किया है। नीता का भी भगवान पर आस्था अटूट है। और उन्हें भी अक्सर अपने घर की मंदिर में समय बिताते देखा जाता है।

आपको बता दे की अंबानी परिवार इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आइपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का मालिक भी है और यह टीम अब तक 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। जब भी मुंबई इंडियन ट्रॉफी जीतती है तो नीता अंबानी उसे अपने घर के मंदिर में भगवान के चरणों में भी स्थान देती है।