जानिए कौन हैं बॉलीवुड के टॉप 9 सेलेब्स के मैनेजर, इनकी सैलरी जानकर दंग रह जाएंगे

0
38

बॉलीवुड सेलेब्स इन दिनों हमारे बच्चों के लिए रोल मॉडल बन गए हैं क्योंकि वे उन्हें देखते हुए बड़े हुए हैं. सुपरस्टार्स को रियल और रील लाइफ में परफेक्ट इंसान के तौर पर दिखाया जाता हैं. हम सभी जानते हैं कि वे फिल्मों में इतने परफेक्ट कैसे हैं, लेकिन असल जिंदगी में वे हम जैसे इंसान हैं, मुसीबतें झेल रहे हैं और गलतियां कर रहे हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच एक सही संतुलन कैसे बना लेते हैं? उनके पास निजी सहायकों और मैनेजरों की एक टीम होती है जो अपने सुपरस्टार पर हमेशा नजर बनाए रखती हैं. उनका एकमात्र उद्देश्य अपने सेलिब्रिटी की एक टॉप छवि बनाए रखना है. आज इस लेख में हम बॉलीवुड के टॉप 10 सेलेब्स के मैनेजरों के बारे में जानेगे.

1) शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी


पूजा ने अपनी मेहनत से शाहरुख का दिल जीत लिया है. वह उसके साथ दस साल से अधिक समय से है और उसने अपने काम के प्रति उत्कृष्ट समर्पण दिखाया है. वह उनकी फिल्में, विज्ञापन और कैमियो भी संभालती रही हैं. शाहरुख उन्हें इतना भरोसेमंद मानते हैं कि उन्होंने उन्हें अपनी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के सह-निर्माता के रूप में भी लिया.

2) अर्जुन कपूर की मैनेजर रुनाली भगत

रुनाली भगत ने अपनी अद्भुत प्रतिभा से फैशन इंडस्ट्री में खुद को स्थापित किया हैं और अब वह अर्जुन कपूर के करियर को संभाल रही है. उन्हें रानी मुखर्जी का करियर संभालने का भी अनुभव है.

3) करीना कपूर की मैनेजर पूजा दमानिया

पूनम दमनिया बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान के लिए काम करती हैं और वह अभिनेत्री की फिल्म की डेट, स्क्रिप्ट रीडिंग और शो को संभालती हैं. प्रोफेशन के अलावा, ऐसा लगता है कि पूनम करीना के साथ एक बहुत ही निजी बंधन साझा करता है, जिसका सबूत उनका इंस्टाग्राम हैंडल है. हाल ही में करीना कपूर खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पूनम दमनिया को जन्मदिन की बधाई दी. उनका ये फोटो काफी वायरल भी हुआ था.

4) अनुष्का शर्मा की मैनेजर रितिका नागपाल

रितिका नागपाल एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ उनके मैनेजर के रूप में काम करती हैं. कथित तौर पर, रितिका अनुष्का शर्मा के सभी व्यापारिक डील्स को भी संभालती है. अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो अनुष्का शर्मा को पहले उनके भाई कर्णेश शर्मा उनके मैनेजर थे. जिन्होंने बाद में फिल्मों का बनाना शुरू किया.

5) अक्षय कुमार की मैनेजर जेनोबिया खोला

अक्षय कुमार की सफलता में जेनोबिया की भूमिका काफी अहम मानी जाती हैं. बताया जाता हैं कि वह इस दिग्गज की भूमिकाओं का चुनाव भी करती हैं. इसके आलावा खिलाड़ी कुमार के बीजी कार्यक्रम को वह बेहद शानदार ढंग से मैनेज भी करती हैं. यही कारण हैं कि उन्हें बॉलीवुड में मोस्ट वांटेड मैनेजर माना जाता हैं.

6) रणवीर सिंह की मैनेजर सुजैन रोड्रिगेस

कॉस्मोपॉलिटन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह की मैनेजर सुजैन पिछले सात सालों से इंडस्ट्री में बतौर सेलिब्रिटी मैनेजर काम कर रही हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सुजैन रॉड्रिक्स एक मानव विज्ञानी बनना चाहती थी, लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और मंजूर था. रणवीर सिंह ने बहुप्रशंसित YRF फिल्म, बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की.

7) प्रियंका चोपड़ा की मैनेजर अंजुला आचार्य

एले में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रियंका चोपड़ा के साथ उनके मैनेजर के रूप में काम करने से पहले, अंजुल आचार्य मनोरंजन कंपनी देसीहिट्स की सीईओ थीं. Money.cnn.com का दावा है कि आचार्य ट्रिनिटी वेंचर्स में भी एक निवेशक हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से क्लासपास और द म्यूजियम जैसे स्टार्ट-अप में निवेश किया है.

8) सलमान खान के मैनेजर जोर्डी पटेल

बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान के मैनेजर जोर्डी पटेल हैं जो कि उनका सारा कामकाज देखते हैं. उनके फ़िल्मी करियर से सम्बंधित सभी फैसलों में वह शामिल रहते हैं. सबसे खास बात ये हैं कि वे सलमान खान की तरह फिटनेस फ्रीक भी हैं.

9) दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में एक हैं. हालाँकि उनकी सफलता में उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश की भूमिका काफी अहम हैं.