बेहद यूनिक हैं अक्षय कुमार की बेटी का नाम, जानें क्या हैं नाम का अर्थ

0
1855

जब भी किसी घर में बच्चें का जन्म होता हैं तो परिवार वालें उसका नाम रखने में कड़ी मेहनत करते हैं और बच्चें का एक प्यारा सा नाम ढूढने की कोशिश करते हैं. देश के सेलिब्रेटी इस मामलें में सबसे आगे रहते हैं. वे ज्यादातर बेहद यूनिक और मॉडर्न नाम रखने में भरोसा करते हैं.

सेलिब्रेटियों को कई बार बच्चों के नाम के कारण ट्रोल भी होना पड़ता हैं. इसका उदाहरण करीना कपूर और सैफ अली खान भी हैं. दूसरी तरह बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपनी बेटी का नाम इतना यूनिक रखा हैं कि किसी का भी दिल खुश हो सकता हैं. दरअसल बॉलीवुड के दिग्गज ने अपनी बेटी का नाम नितारा रखा हैं.

जानें क्या हैं नितारा का मतलब?

लकड़ियों में लिए इस्तेमाल होने वाला ‘नितारा’ नाम बेहद क्यूट, यूनिक और मॉडर्न नाम हैं. नितारा का अर्थ होता हैं जिसकी जड़े गहरी हो और जो अपनी जड़ों से काफी जुड़ा हुआ हो.

बेटी का आलावा अक्षय और ट्विंकल ने अपने बेटे का नाम आरव रखा हैं. ये सबसे खास बात ये हैं कि अन्य स्टार किड्स के अलग अक्षय के बच्चें लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं.

करीना-सैफ बच्चों के नाम के कारण होते हैं ट्रोल

एक तरफ ज्यादातर लोग अक्षय कुमार की बेटी के नाम की तारीफ करते हैं. दूसरी तरफ करीना-सैफ लगातार ट्रोल होते हैं. दोनों के बड़े बेटे का नाम ‘तैमूर’ हैं जबकि छोटे बेटे का नाम ‘जहाँगीर’ हैं. दरअसल ये दोनों ही शासक बेहद क्रुर माने जाते थे. ऐसे में उन्हें लगातार ट्रोल होना पड़ता हैं.

अक्षय के आलावा हरियाणवी डांसर सपना चौधरी भी इन दिनों अपने बेटे के नाम के कारण लगातार सुर्ख़ियों में हैं. सपना ने अपने बेटे का नाम ‘पोरस’ रखा हैं. पोरस वही शासक थे जिन्होंने तैमूर और जहाँगीर जैसे क्रुर शासकों को घूल चटाई थी.