जब काका और सायरा बानो ने एक ही प्याली से साथ पी चाय, एक्ट्रेस सुनाया मजेदार किस्सा

0
77

सायरा बानो हिंदी सिनेमा की सबसे सफल एक्ट्रेस में एक मानी जाती हैं. ‘जंगली’ फिल्म से डेब्यू करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सायरा एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के कारण भी हमेशा चर्चाओं में बनी रहती हैं. उन्होंने अपने करियर में लगभग सभी स्टार अभिनेताओं के साथ किया लेकिन रह राजेश खन्ना के साथ दो फिल्मों में कास्ट होने के बाद भी उनके साथ काम नहीं कर पाई.
राजेश खन्ना और सायरा बानो ने एक साथ काम तो कभी नहीं किया लेकिन एक बार एक प्याली में साथ चाय पीने के कारण जरुर चर्चाओं में रही. कुछ समय पहले दिग्गज अभिनेत्री ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान राजेश खन्ना से जुड़ा मजेदार किस्सा सुनाया. सायरा ने बताया कि उन्हें राजेश खन्ना के साथ ‘छोटी बहू’ फिल्म के लिए कास्ट हुई थी लेकिन फिर उन्हें फिल्म से निकला पड़ा था. सायरा ने बताया, “मेरी तबीयत खराब थी और मैं ईलाज के लिए लंदन चली गई थी. ऐसे में मुझे फिल्म से निकलना पड़ा था.”

फिल्म के बारे में सायरा बानो ने बताया, “हालाँकि मैं उस दिन को कभी नहीं भूलूंगी जब फिल्म का मुहुर्त हुआ था, जो कि मुंबई के रूप तारा स्टूडियो में हुआ था. यहां मैंने काका एक साथ एक फोटो भी ली थी. इस फोटो की चर्चा काफी लंबे समय तक रही थी. फोटो का आइडिया यह था कि इसमें कप और प्याली दोनों ही रहेगी. हालाँकि काका ने बाद में कप को हटाने के लिए कह दिया था.”आगे एक्ट्रेस ने बताया, “ऐसे में बाद में कप को हटा दिया गया और हमने प्याली की दोनों तरफ से चाय पीते हुए फोटो क्लिक करवाई. यह फोटो मीडिया में काफी फेमस हुई थी.

छोटी बहू के आलावा राजेश खन्ना और सायरा बानो फिल्म ‘रेशम की डोरी’ में भी कास्ट हुए थे. लेकिन इस फिल्म में भी दोनों साथ काम नहीं कर पाए थे.