home page

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं एसीपी प्रद्युम्न

शिवाजी साटम एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता हैं. उन्हें लोकप्रिय टीवी सीरियल सी.आई.डी. में एसीपी प्रद्युमन के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. शिवाजी एक पूर्व बैंक अधिकारी और इंस्पेक्शन अधिकारी रहे हैं. अभिनेता कई हिंदी और मराठी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं. आज इस लेख में हम टीवी जगत
 | 
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं एसीपी प्रद्युम्न

शिवाजी साटम एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता हैं. उन्हें लोकप्रिय टीवी सीरियल सी.आई.डी. में एसीपी प्रद्युमन के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. शिवाजी एक पूर्व बैंक अधिकारी और इंस्पेक्शन  अधिकारी रहे हैं. अभिनेता कई हिंदी और मराठी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं. आज इस लेख में हम टीवी जगत के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक रहे शिवाजी साटम कि नेट वर्थ जानेगे.

शिवाजी साटम की नेट वर्थ
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं एसीपी प्रद्युम्न
सीनियर अभिनेता शिवाजी साटम टीवी जगत के सबसे महंगे कलाकारों में से एक हैं. वह एक एपिसोड के लिए लगभग 1.5 लाख की फीस लेते हैं. मराठी बायो डॉट कॉम के अनुसार साटम की वर्थ 5-10 मिलियन डॉलर के बीच हैं. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत्र टीवी सीरियल और फिल्मों में एक्टिंग से आता हैं. अभिनेता के पास मुंबई में एक आलीशान घर के आलावा एक बीएमडब्ल्यू कार भी हैं.

शिवाजी साटम का करियर

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं एसीपी प्रद्युम्न
शिवाजी साटम ने भौतिकी में ग्रेजुएशन किया और बाद में व्यवसाय प्रशासन में डिप्लोमा किया. जिसके बाद उन्हें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एक बैंक क्लर्क के रूप में काम की एक नई लाइन मिली. शिवाजी को थिएटर से बहुत लगाव है. उनकी अभिनय क्षमता को पहली बार तब देखा गया जब उन्होंने बैंक के बीच प्रतिद्वंद्विता में हिस्सा लिया. फिर एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने बैंक कि नौकरी छोड़ दी थी.

शिवाजी ने 1980 में टीवी सीरीज रिश्ते-नाते में अपनी शुरुआत की. 1988 में, वह फेमस ट्रायल्स ऑफ़ इंडिया नामक सीरीज़ में दिखाई दिए. उन्होंने मराठी शो ‘एक शून्य’ में एक जबरदस्त भूमिका निभाई. जिसके बाद वह विभिन्न धारावाहिकों और फिल्मों में दिखाई दिए और हिंदी फिल्म वास्तव और  कुरुक्षेत्र में जबरदस्त एक्टिंग के बाद फेमस हो गए. लेकिन उनके करियर में अटर्निंग पॉइंट तब आया जब उन्हें सी.आई.डी. सीरियल में एसीपी प्रद्युम्न की भूमिका निभाने का ऑफ़र मिला. उनका ये धारावाहिक 1998 से 2012 के बीच टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय शो रहा.