home page

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं रश्मि देसाई  

रश्मि देसाई एक भारतीय अभिनेत्री और डांसर हैं. उन्होंने टेलिविज़न सीरियलों में दमदार एक्टिंग करके खुद की पहचान बनाई हैं. बिग बॉस सीजन 13 की हिस्सा लेने के बाद एक्ट्रेस की लोकप्रियता और उनकी कमाई में काफी इजाफा हुआ हैं. आज इस लेख में हम एक्ट्रेस रश्मि की नेट वर्थ और उन से जुडी अन्य
 | 
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं रश्मि देसाई  

रश्मि देसाई एक भारतीय अभिनेत्री और डांसर हैं. उन्होंने टेलिविज़न सीरियलों में दमदार एक्टिंग करके खुद की पहचान बनाई हैं. बिग बॉस सीजन 13 की हिस्सा लेने के बाद एक्ट्रेस की लोकप्रियता और उनकी कमाई में काफी इजाफा हुआ हैं. आज इस लेख में हम एक्ट्रेस रश्मि की नेट वर्थ और उन से जुडी अन्य कई बातें जानेगे.

रश्मि देसाई की नेट वर्थ
टीवी जगत की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक रश्मि की कुल संपत्ति लगभग 10 करोड़ हैं. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत्र एक्टिंग और विज्ञापन से आता हैं. एक्ट्रेस सीरियल के एक एपिसोड के लिए करीब एक लाख रूपए फीस लेती हैं.

रश्मि का मुंबई, महाराष्ट्र में एक आलीशान फ्लैट हैं. इसके आलावा उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज और हौंडा सिटी जैसी गाड़ियाँ हैं.

रश्मि देसाई का करियर
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं रश्मि देसाई  रश्मि ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 में हिंदी फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से की थी. जिसके बाद  देसाई ने रावण (2006) के साथ हिंदी टेलीविजन की शुरुआत की और उसके बाद ‘परी हूं मैं’ में डबल रोल निभाया. वह 2009 से 2014 तक लंबे समय तक चलने वाले सोप ओपेरा ‘उतरन’ में तपस्या ठाकुर का किरदार निभाने के बाद रातो-रात स्टार गई  और बाद में उन्हें प्रेम ट्रायंगल ‘दिल से दिल तक’ में शोरवरी भट्टाचार्य के लिए भी याद किया जाता हैं.

देसाई ने ‘ज़ारा नचके दिखा’ (2010), झलक दिखला जा (2012), फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और नच बलिए (2015) जैसे रियलिटी शो में एक प्रतिभागी के रूप में भाग लिया. अंत में, उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस 13 (2019–2020) में हिस्सा लिया और 3rd रनरअप रही.

देसाई ने कॉमेडी सर्कस महासंग्राम (2010), कॉमेडी का महा मुकाबला (2011), कहानी कॉमेडी सर्कस की (2012) और कॉमेडी नाइट्स लाइव (2016) जैसे रियलिटी शो के साथ स्टैंड-अप कॉमेडी में भी कदम रखा.

रश्मि देसाई का परिवार
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं रश्मि देसाई  
रश्मि ने 12 फरवरी 2012 को धौलपुर में उतरन के अपने को-स्टार नंदीश संधू से शादी की. 2014 में दोनों अलग हो गए और अगले साल उन्हें कोर्ट से तलाक मिल गया.

नंदीश से तलाक के बाद 2018 में  देसाई की अरहान खान से मुलाकात हुई. उन दोनों ने 2019 में बिग बॉस 13 में हिस्सा लिया, जहां अरहान ने देसाई को प्रपोज किया और देसाई ने भी उनका प्रपोजल स्वीकार कर लिया था. बाद में, सलमान खान ने यह खुलासा किया कि अरहान पहले शादीशुदा थे और उनका एक बच्चा भी था जिसे उन्होंने देसाई से छुपाकर रखा था. 2020 में, बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद, देसाई ने अरहान के साथ संबंध तोड़ लिया हैं.