home page

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एकता कपूर

एक निर्माता के बिना टेलीविजन और बॉलीवुड सिनेमा अधूरा है. टेलीविजन और बॉलीवुड फिल्में सफल होने के लिए प्रोडक्शन पर काफी निर्भर करती हैं और ऐसी ही एक निर्माता एकता कपूर हैं जिन्होंने हिंदी टीवी सीरीज और हिंदी सिनेमा को काफी ऊंचाई तक पहुंचाया है. वह बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेशक और क्रिएटिव
 | 
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एकता कपूर

एक निर्माता के बिना टेलीविजन और बॉलीवुड सिनेमा अधूरा है. टेलीविजन और बॉलीवुड फिल्में सफल होने के लिए प्रोडक्शन पर काफी निर्भर करती हैं और ऐसी ही एक निर्माता एकता कपूर हैं जिन्होंने हिंदी टीवी सीरीज और हिंदी सिनेमा को काफी ऊंचाई तक पहुंचाया है. वह बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेशक और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं, जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस है. आज इस लेख में हम एकता कपूर की नेट वर्थ, करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में जानेगे.

एकता कपूर की नेट वर्थ


बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड का कुल राजस्व 4.24 बिलियन है. जबकि एकता कपूर की व्यक्तिगत कुल संपत्ति 13 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 95 करोड़ भारतीय रुपये है. एकता की कुल संपत्ति में टेलीविजन धारावाहिकों, फिल्मों, व्यक्तिगत निवेश और उनके प्रोडक्शन हाउस की कमाई शामिल है.

एकता कपूर के पास मुंबई, भारत में एक सुंदर डिज़ाइन किया गया लक्ज़री हाउस है. उन्होंने यह घर 2012 में खरीदा था. इस आलीशान घर की कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है. एकता के पास दुनिया की कुछ शानदार कारें हैं, जिनमें फोर्ड, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं. इनमें से प्रत्येक कार की कीमत लगभग 1.2 करोड़ से 2 करोड़ रुपये के बीच हैं.

एकता कपूर का करियर
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एकता कपूर
हॉरर थ्रिलर शो ‘मनो या ना मानो’ जोकि वर्ष 1995 में ज़ी टीवी पर प्रसारित किया गया था.  एक निर्माता के रूप में एकता कपूर का पहला शो था और साल 2001 में मेगास्टार गोविंदा अभिनीत ‘क्युकी मैं जुठ नई बोलता’ एकता कपूर के प्रोडक्शन के तहत बनी पहली फिल्म थी.

एकता ने 50 से अधिक टेलीविजन धारावाहिकों और 30+ बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण किया है. वर्ष 2016 में, एकता को इम्पैक्ट मैगज़ीन द्वारा भारतीय मार्केटिंग, विज्ञापन और मीडिया एकोसिस्टम्स में ’50 सबसे प्रभावशाली महिलाओं’ में नंबर 1 स्थान पर रखा गया था.

एकता कपूर की पर्सनल लाइफ
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एकता कपूर
एकता कपूर अभिनेता जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी हैं. उनके छोटे भाई तुषार कपूर भी बॉलीवुड अभिनेता हैं. उन्होंने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, माहिम से स्कूली पढाई की  और मीठीबाई कॉलेज में कॉलेज की पढ़ाई की.

एकता कपूर की शादी नहीं हुई है. उनका एक बेटा है जिसका नाम रवि कपूर है, जिसका जन्म 27 जनवरी 2019 को सरोगेसी के जरिए हुआ था.