home page

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिशा पटानी

दिशा पटानी एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो वर्तमान में दुनिया भर में अपने अभिनय, फैशन और फिल्म कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं. दिशा बॉलीवुड और अन्य फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में एक मानी जाती हैं. उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया हैं. क्रिकेटर
 | 
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिशा पटानी

दिशा पटानी एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो वर्तमान में दुनिया भर में अपने अभिनय, फैशन और फिल्म कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं. दिशा बॉलीवुड और अन्य फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में एक मानी जाती हैं. उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया हैं. क्रिकेटर एमएस धोनी के जीवन पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के बाद उन्हें लोकप्रियता मिली थी. आज इस लेख में हम दिशा की नेट वर्थ, करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में जानेगे.

दिशा पटानी की नेट वर्थ
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिशा पटानीcaknowledge.com के अनुसार दिशा पटानी की कुल संपत्ति लगभग 74 करोड़ रुपये है. उसकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है, वह एक एंडोर्समेंट के लिए 1 से 1.5 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं. वह एक फैशन मॉडल और आइकन और एक टेलीविजन व्यक्तित्व भी हैं.

दिशा पटानी मुंबई में रहती हैं. उन्होंने यह लग्जरी घर 2016 में खरीदा था. उनके घर की कीमत लगभग 5 करोड़ रूपए हैं. एक्ट्रेस का कार कलेक्शन काफी एवरेज है. उनके गैरेज में मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी लग्जरी और महंगी गाड़ियाँ शामिल हैं.

दिशा पटानी का करियर

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तर प्रदेश राज्य में हुआ था. उनका पूरा नाम दिशा जगदीश सिंह पटानी है. दिशा ने एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी.टेक की पढ़ाई पूरी की है. वह वर्ष 2013 में फेमिना मिस इंडिया, इंदौर में पहली रनर-अप थीं. उन्होंने वर्ष 2015 में पुरी जगन्नाथ की ‘लोफर’ से अपनी फिल्म की शुरुआत की.

दिशा पटानी को डेयरी मिल्क की बबली गर्ल के नाम से भी जाना जाता है, इसके अलावा उन्होंने गार्नियर फ्रक्टिस, एयरसेल, इंपीरियल ब्लू और जियोनी एलीफ जैसे ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की है.

दिशा पटानी में साल 2016 में ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिसके बाद वह बागी 2, भारत, मलंग, बागी 3 और राधे जैसी बड़ी फिल्मों में दिखाई दी हैं.