home page

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल

अरुणिता एक प्रसिद्ध सिंगर हैं जिनका जन्म कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, कोलकाता से की. हाल ही में समाप्त हुए इंडियन आइडल 12 में अरुणिता कांजीलाल फर्स्ट रनरअप रही थी. शो खत्म होने के बाद अब अरुणिता इंडियन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन के साथ रिलेशनशिप
 | 
जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल

अरुणिता एक प्रसिद्ध सिंगर हैं जिनका जन्म कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, कोलकाता से की. हाल ही में समाप्त हुए इंडियन आइडल 12 में अरुणिता कांजीलाल फर्स्ट रनरअप रही थी. शो खत्म होने के बाद अब अरुणिता इंडियन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चाओं में हैं. आज इस लेख में हम उनके करियर, नेट वर्थ और परिवार के बारे में जानेगे.

अरुणिता कांजीलाल कि नेट वर्थ

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल
अरुणिता कांजीलाल इंडियन आइडल 12 का खिताब नहीं जीत पायी हैं लेकिन उन्होंने अब अपनी सिंगिंग से देशभर में खूब नाम कमा लिया हैं. Arealnews की खबर के अनुसार अरुणिता की कुल संपत्ति 1 से 2 करोड़ के बीच हैं. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत्र सिनिंग और म्यूजिक शो की प्राइसमनी से आता हैं.

अरुणिता कांजीलाल का करियर


अरुणिता ने 2013 में ‘सा रे गा मा पा बांग्ला’ में हिस्सा लिया. एक प्रसिद्ध बंगाली म्यूजिक रियलिटी शो में उन्होंने सिर्फ 10 साल की उम्र में खिताब जीता. इसने उन्हें एक सिंगर के रूप में पहली बार प्लेबैक सिंगिंग का मौका दिया और उन्होंने एक बंगाली में एक गाना गाया. फिल्म अपरिचित में उन्होंने प्रसिद्ध भारतीय सिंगर और कंपोजर कुमार शानू के साथ गाना गाया. अगले साल उन्होंने ज़ी टीवी के सिंगिंग रियलिटी ‘शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ 2014 में हिस्सा लिया और शो भी जीता.

इस दौरान उन्हें सिंगर शान के साथ गाने का मौका मिला. वर्ष 2016 उनके लिए यादगार रहा क्योंकि उन्हें महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए गए विजय ठाकुर के सम्मान में एक शो करने का मौका मिला. 2020-21 में उसने इंडियन आइडल सीज़न 12 में हिस्सा लिया और दूसरे स्थान पर रही. दिग्गज सिंगर बप्पी लाहिरी ने अरुणिता कि सिंगिंग सुनने के बाद उन्हें गाना रिकॉर्ड करने कि पेशकश कर चुके हैं.

2 साल की उम्र में माँ से सीखी सिंगिंग

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल
दो साल की उम्र में अरुणिता ने अपनी मां से गाना सीखना शुरू कर दिया था. फिर उसने कुछ महीनों के लिए बोंगांव की एक लोकप्रिय शिक्षिका नंदिता चौधरी से सिनिंग सीखी. जबकि उसके मामा ने उसे म्यूजिक का वास्तविक अर्थ सिखाया. उन्होंने बोंगांव कुमुदिनी उच्च बालिका विद्यालय से हायर सेकेंडरी पास की हैं.