home page

जब मशहूर फिल्ममेकर को छपवानी पड़ी थी मनीषा कोइराला की मौत की खबर... जानिए क्या थी दिलचस्प वजह

 | 
Manisha

बॉलीवुड एक्टर-एक्टर्स और फिल्ममेकर्स अपनी फिल्म को हिट कराने के लिए प्रमोशन का सहारा लेते हैं जोकि फिल्म की सफलता में भी अहम किरदार निभाता हैं. दरअसल एक फिल्म को बनाने के लिए करोड़ों का खर्चा करना पड़ता हैं ऐसे में फिल्म मेकर्स जी-जान से फिल्म की सफलता के लिए मेहनत करते हैं. इसी बीच आज इस लेख में हम एक ऐसे फिल्ममेकर के बारे में जानेगे, जिसने फिल्म के प्रमोशन के लिए मनीषा कोइराला के मौत की खबर छपवा दी थी.

आईएमडीबी एक रिपोर्ट के अनुसार साल 1994 में ‘क्रिमिनल’ फिल्म रिलीज हुई थी और इस फिल्म के प्रमोशन की खातिर फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट ने फिल्म की हीरोइन मनीषा कोइराला की मौत की खबर छपवा दी थी. मुकेश भट्ट को ऐसा लगा था कि इस तरीके से फिल्म का प्रमोशन अच्छे हो जायेगा और फिल्म हिट हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यहाँ तक कि उन्हें अपनी हरकत के लिए आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा था.

manisha

मुकेश भट्ट ने जब मनीषा के निधन की खबर छपवाई तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री काफी हैरान हो गयी थी. दरअसल कई स्टार्स ने ये सच मान लिया था कि मनीषा कोइराला का निधन हो गया हैं. सबसे दिलचस्प बात ये हैं कि मुकेश ने जब ऐसा किया तो उन्होंने इस बार की जानकारी मनीषा कोइराला को भी नहीं दी थी. ऐसे में मौत की खबर से अभिनेत्री खुद हैरान हो गयी थी.

बता दे क्रिमिनल फिल्म महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनी थी. इस फिल्म में मनीषा कोइराला के आलावा साउथ की मशहूर अभिनेत्री राम्या कृष्णन और जॉनी लीवर जैसे कई बड़े स्टार्स भी थे. दरअसल ये फिल्म हॉलीवुड की चर्चित फिल्म The Fugitive का हिंदी रीमेक थी लेकिन फिल्म ने इंडिया में कोई खास कमाल नहीं किया था. हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विदेशों में ये फिल्म को काफी पसंद किया गया था.