home page

जब शादीशुदा संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित से बनाए थे संबंध.. खुद बताई थी सच्चाई

 | 
Sanjay Madhuri

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. उनका फिल्मी करियर तो बेहद शानदार रहा हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा ही काफी उतार-चढ़ाव वाली रही हैं.

साल 2018 में संजय दत्त के जीवन पर एक फिल्म बनी थी ‘संजू’. जिसमे इस एक्टर के जीवन के कई अनसुनें राज उनके फैन्स के सामने ला दिए थे. फिल्म में एक्टर रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार बेहद ही शानदार तरीके से निभाया था और फिल्म उनके करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी थी.

संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों संग जुड़ा हैं हालाँकि माधुरी दीक्षित के साथ उनका रिलेशनशिप काफी स्पेशल था. यहाँ तक संजू बाबा शादीशुदा होने के बावजूद माधुरी संग इश्क लड़ा रहे थे और सबसे पहले इस बात की पुष्ठी खुद संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने की थी.

sanjay madhuri

संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद बताया था कि संजय दत्ता और माधुरी दीक्षित लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहे हैं. माधुरी से दूर जाने के बाद संजय दत्त काफी टूट गए थे. बता दे संजय दत्त ने साल 1987 में ऋचा से पहली शादी की थी और 1996 में निधन हो गया था. उनकी एक बेटी त्रिशला दत्त भी हैं.

बता दे बेटी त्रिशाला के जन्म के बाद ऋचा को पता चला था कि उन्हें ट्यूमर हो गया हैं. जिसके बाद वह ईलाज के लिए अमेरिका चली गयी थी. हालाँकि संजय दत्ता अपने करियर को संवारने के लिए ऋचा को अमेरिका छोड़कर मुंबई आ गए थे. इसी दौरान वह माधुरी दीक्षित के काफी करीब आ गए थे.

बताया जाता हैं कि अमेरिका के ईलाज कराने के बाद ऋचा जब मुंबई वापसी आई थी और संजय दत्ता ने उनका फोन तक नहीं उठाया था और उन्हें रिसीव करने मुंबई एयरपोर्ट भी नहीं आए थे. संजय के इस व्यवहार से ऋचा इतना टूट गयी थी कि वह सिर्फ 15 दिनों बाद ही हमेशा के लिए मुंबई से वापसी अमेरिका लौट गई. जहाँ साल 1996 में उनका निधन हो गया था.