home page

इन एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बदली अपनी पहचान

 | 
प्रीति जिंटा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अभिनेता और अभिनेत्रियों को कई बार अपनी पहचान बदलनी पड़ती है और फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी पहचान बदली है. आज हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने नाम को बदला है लेकिन इस लिस्ट में सिर्फ भिनेत्रियां ही है बल्कि अभिनेता भी आगे हैं परन्तु आज हम एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने जन्म से मिले नाम को छोड़ दिया है और फिल्मी जगत में आकर नए नाम से अपनी पहचान बनाई है आइए जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में.

माला सिन्हा

माला सिन्हा

माला सिन्हा का आज जन्मदिन है और यह 60 के दशक की बहुत ही शानदार अभिनेत्री है. यह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ संगीत के लिए जानी जाती है .आपको बता दे उन्होंने संगीत और फिल्मों में काम करने के लिए अपने प्यार का भी त्याग कर दिया था उसके साथ साथ उन्होंने अपने नाम को भी बदल दिया था. अपने फिल्मी करियर में एक से एक हिट फिल्में देने वाले माला सिन्हा का असली नाम आल्डा सिन्हा है इसी चक्कर में स्कूल में इन्हे डालडा कहकर भी चिढ़ाया जाता था. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम माला कर लिया.

रेखा

रेखा

रेखा को उनके जमाने की सुंदर और टॉप एक्ट्रेस में शामिल किया जाता है. यह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती थी. आपको बता दें कि यह तमिल एक्टर रामास्वामी गणेशन और पुष्पावली की बेटी है. ऐसा बताया जाता है कि उनकी मां के साथ रामास्वामी रिलेशनशिप में रह रहे थे जबकि रामास्वामी पहले से ही शादीशुदा थे और अपने रिलेशनशिप के चलते उनकी मां प्रेगनेंट हो गई और तब इन दोनों के बीच अफेयर का खुलासा सभी के सामने आया. उनकी मां ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम भानुरेखा गणेशन रखा गया था और आज पूरी दुनिया रेखा के नाम से ही जानती है.

महिमा चौधरी

महिमा चौधरी

महिमा चौधरी फिल्म इंडस्ट्री में सुभाष घई की फिल्म "परदेस" से डेब्यू किया था, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल दिया था. जन्म के समय महिमा को ऋतू नाम दिया गया था. आपको बता दें कि सुभाष घई एम अक्षर को अपने लिए अच्छा मानते थे इसीलिए उन्होंने एक्ट्रेस ऋतु का नाम बदलकर महिमा कर दिया अब उन्हें महिमा चौधरी के नाम से ही जनन जाता है.

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत

मल्लिका ने बॉलीवुड के साथ-साथ कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है उनका असली नाम रीमा लांबा था, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले इन्होने अपना नाम बदल कर मल्लिका रख लिया.

मधुबाला

मधुबाला

मधुबाला 50 और 60 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की शानदार एक्ट्रेस थी और उनका असली नाम मुमताज बेगम था, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले इन्होने अपने नाम को बदल दिया. यह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी लोगों की चर्चा का विषय बनी रहती थी और उन्हें आज के समय की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में शामिल किया जाता है.

ki

कियारा आडवाणी

कियारा हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं उन्होंने साल 2014 में बॉलीवुड में एंट्री की थी और इससे पहले अपना नाम बदल दिया था उनका असली नाम आलिया आडवाणी था लेकिन इंडस्ट्री में आलिया भट्ट के होने के कारण उन्होंने अपना नाम कियारा कर दिया.

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा को इंडस्ट्री में उनके डिम्पल्स के लिए भी जाना जाता है और उनका असली नाम प्रीतम सिंह है लेकिन इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अपना नाम बदल दिया था.