home page

लीड एक्टर की फीस जीतनी कमाई भी नहीं कर पायी हैं ये 5 बड़ी फिल्में

 | 
अक्षय

बॉलीवुड के लिए बीतें कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं. 2020 में कोरोना महामारी के कारण बॉलीवुड को लगभग ढेढ़ साल तक मार झेलनी पड़ी थी. हालंकि जब थिएटर खुले तो फिल्मों को देखने वाले कोई नहीं था. साल 2022 में अब तक कुछ चुनिन्दा बॉलीवुड फिल्मों को छोड़ दे तो ज्यादातर फिल्में अपनी लागत भी नहीं निकाल पायी हैं. अक्षय कुमार से देकर ऋतिक रोशन और रणवीर सिंह की बड़ी-बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे-मुहं घिरी हैं.

 

इन सब के बीच आज इस लेख में हम 5 ऐसे अभिनेताओं की सूची लाए हैं. जिनकी फ़िल्में उनकी फ़ीस निकालने में भी सफल नहीं हो पायी हैं. चलिए देखते हैं कौन हैं ये फ़िल्में और कौन हैं ये स्टार्स...

 

1) अजय देवगन
Ajay
अजय देवगन एक फिल्म के लिए लगभग 60 से 125 करोड़ की मोटी फ़ीस लेते हैं लेकिन उनकी फिल्म थैंक गॉड ने सिर्फ 31 करोड़ की कमाई की थी. इसके आलावा उनकी रनवे 34 ने भी सिर्फ 32 करोड़ का कलेक्शन लिया था.

2) अक्षय कुमार
akshay
अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए लगभग 70 से 115 करोड़ की फ़ीस लेते हैं. इस साल अक्षय की सबसे ज्यादा फ़िल्में फ्लॉप रही हैं. हाल ही रिलीज हुई अक्षय की फिल्म ने राम सेतु ने सिर्फ 59 करोड़ की कमाई की हैं. इसके आलावा बच्चन पांडे और रक्षा बंधन जैसी फिल्मों ने भी क्रमश: 50 और 45 करोड़ रूपए की कमाई की थी.

3) ऋतिक रोशन
hritik
ऋतिक रोशन एक फिल्म के लिए करीब 75 से 100 करोड़ की फ़ीस लेते हैं. लेकिन उनकी इस साल रिलीज हुई फिल्म विक्रम वेधा ने सिर्फ 75 करोड़ की कमाई की थी. बता दे इस फिल्म में ऋतिक के आलावा सैफ अली खान भी थे.

4) रनबीर कपूर

रनबीर

अभिनेता रणबीर कपूर भी एक फिल्म के लिए लगभग 60 से 75 करोड़ रूपए की मोटी फ़ीस लेते हैं. हालाँकि 4 साल में बनने वाली उनकी फिल्म शमशेरा ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 43 करोड़ का कलेक्शन किया था.

5) रणवीर सिंह

Ranveer

अभिनेता रणवीर सिंह भी एक फिल्म के लिए 30 से 45 करोड़ की फ़ीस लेते हैं. हालाँकि उनकी फिल्म जयेशभाई जोरदार ने सिर्फ 17.5 करोड़ की कमाई की थी.