home page

मुकेश और नीता अंबानी बने नाना नानी.. बेटी ईशा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

 | 
मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी के परिवार में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश के सबसे धनवान व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. ईशा अंबानी की शादी पीरामल परिवार में आनंद पिरामल से हुई है. दो जुड़वा बच्चे होने से मुकेश अंबानी नाना बन चुके हैं. जुड़वा बच्चों में एक लड़का और एक लड़की है. लड़की का नाम आदिया और लड़के का नाम कृष्णा बताया जा रहा है.इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा यह बयान सामने आया है कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के घर में जुड़वा बच्चे होने से अंबानी परिवार में भी खुशियां आ चुकी है. उन्होंने बयान में यह भी कहा है कि ईशा और उनके दोनों बच्चों का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है.

मुकेश और नीता अंबानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से 12 दिसंबर 2018 को की थी. इन दोनों परिवारों में पहले ही मजबूत संबंध है. यहां तक कि ईशा और आनंद एक दूसरे के बचपन से दोस्त रहे हैं और इन्हें एक दूसरे से प्यार था और इस प्यार को इन्होंने शादी के बंधन में बांध लिया.

मुकेश और नीता अंबानी

कौन है आनंद पीरामल?

 अगर हम आनंद पिरामल के बारे में बात करें तो वह देश का सबसे फेमस रियल स्टेट फर्मों में से एक पिरामल रीयल्टी के संस्थापक हैं. इसके अलावा आनंद पिरामल ने ग्रामीण सेवा पहल पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना भी की थी जो हर दिन 40,000 रोगियों का इलाज करती है. इसके अलावा वह वैश्विक व्यापार समूह पीरामल समूह के कार्यकारी निदेशक के पद पर भी कार्यरत है. अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल सबसे कम उम्र के पहले इंडियन मर्चेंट चेंबर यूथ विंग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

आनंद पीरामल

आनंद पीरामल के पास अर्थशास्त्र की स्नातक की डिग्री भी है, जो उन्होंने पेनिसलवेनिया यूनिवर्सिटी से हासिल की है. इसके अलावा उनके पास बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री भी है जो उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है. ईशा अंबानी और उनके पति आनंद  Ivy Leauge से पासआउट भी है.ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है तो आनंद पीरामल ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है.