home page

Kartik Aryan Birthday: घरवालें वाले चाहते थे इंजिनियर बने बेटा लेकिन किस्मत और जुनून ने बना दिया एक्टर

 | 
kartik

भूल भुलैया 2 से बॉक्स ऑफिस हिलाने वाले कार्तिक आर्यन वर्तमान में इंडस्ट्री के टॉप अभिनेता बन गए हैं. इस साल बड़े-बड़े सुपरस्टार्स की ज्यादातर हिंदी फिल्मों में निराशाजनक प्रदर्शन किया हैं लेकिन कार्तिक अब तक साल के सबसे हिट एक्टर बनकर उभरे हैं. आज इस प्रतिभाशाली एक्टर का 32वां जन्मदिन हैं.

कार्तिक आज बॉलीवुड के सबसे चुलबुले और फेमस अभिनेता माने जाते हैं हालंकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि उनके परिवार वालें कभी नहीं चाहते थे कि उनका बेटा एक्टर बने लेकिन एक्टिंग के प्रति उनके जुनून और किस्मत ने उन्हें हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया हैं. आज इस लेख में हम जानेगे कैसे वह इंजिनियर बनते-बनते एक्टर बन गए.

घरवालें चाहते थे कि इंजिनियर बने बेटा

kartik

कार्तिक आर्यन किस तरह के एक्टर हैं ये सभी जानते हैं लेकिन बेहद कम लोगों को ये पता होगा कि स्कूल के दिनों में वह एक अच्छे स्टूडेंट रहे हैं. यही कारण हैं कि घर वालें चाहते थे कि वह इंजिनियर बने. उनके पिता ने उन्हें इंजिनियर बनने के लिए मुंबई भेजा था लेकिन बेहद छोटी उम्र से ही कार्तिक के अंदर एक्टर बनने का जुनून था. मुंबई आने के बाद एक तरफ को वह अपनी पढ़ाई करते थे. दूसरी तरफ वह काम की तलाश में फिल्म स्टूडियो के चक्कर भी लगाते रहते थे.

2011 में मिला बॉलीवुड डेब्यू का मौका

kartik aryan

कार्तिक के कई सालों तक स्टूडियो के धक्के खाए जिसके बाद उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें साल 2011 में ‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म से डेब्यू का मौका मिला. इस फिल्म में अपनी जबरदस्त एक्टिंग दिखाने के बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं. इसके बाद उन्होंने ‘लव आजकल 2’ ‘पति पत्नी और वो’ ‘धमाका’ और भूल भुलैया 2 जैसी हिट फ़िल्में की.

कार्तिक आर्यन के वर्कफ्रंट की बात करें तो ये फेमस अभिनेता जल्द ‘फ्रेडी’, ‘शहजादा’ और सत्यप्रेम की कथा’ जैसी फिल्मों में नजर आएगा.