home page

Kartik Aaryan Birthday: 10 में से 9 लोग नहीं जानते होंगे कार्तिक आर्यन का असली नाम

 | 
Kartik

बॉलीवुड के चुलबुले एक्टर कार्तिक आर्यन आज 32 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 22 नवम्बर 1990 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. कार्तिक अभी इंडस्ट्री में नए-नए हैं लेकिन लोकप्रियता के मामले में कई बड़े अभिनेताओं को मात देते हैं. उनकी पर्सनालिटी और स्माइल फीमेल फैन्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

कार्तिक आज हिंदी सिनेमा के सफल एक्टर माने जाते हैं हालंकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि बचपन से पढ़ाई में अच्छे रहे कार्तिक आर्यन के पिता चाहते थे कि उनका बेटा इंजिनियर बने लेकिन कार्तिक किस्मत और एक्टिंग के प्रति उनके जूनून ने उन्हें एक्टर बना दिया.

कार्तिक आर्यन ने बदला नाम

Kartik

कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में जबरदस्त फैन फॉलोइंग बना ली हैं लेकिन उनके बेहद कम फैन्स ये जानते होंगे कि उनका असली नाम कार्तिक तिवारी हैं. उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू करने के साथ अपना सरनेम बदल दिया और तिवारी की जगह वह आर्यन सरनेम का इस्तेमाल करने लगे थे. आज वह इसी नाम से बॉलीवुड में पहचाने जाते हैं, यहाँ तक कि विदेशों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बन चुकी हैं.

कार्तिक आर्यन के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस एक्टर ने साल 2011 में प्यार का पंचनामा फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने पांच मिनट बिना रुके एक डायलॉग बोला था जोकि फैन्स द्वारा काफी पसंद किया गया था. लव रंजन की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कारोबार किया था और इसके बाद से कार्तिक ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं.

कार्तिक आर्यन हाल ही में भूल भुलैया 2 में नजर आये थे जोकि अब तक साल 2022 की सबसे हिट हिंदी फिल्मों में से एक रही हैं. इसके आलावा वह जल्द फ्रेडी, शहजादा और सत्यप्रेम की कथा फिल्म में भी नजर आने वाले हैं. बता दे जन्मदिन के खास मौके पर कार्तिक ने शहजादा का टीजर रिलीज करते हुए अपने फैन्स को तोहफा दिया हैं.