home page

Childrens Day 2022: बेहद कम उम्र में फिल्मों में एक्टिंग शुरू करने वाले बॉलीवुड स्टार्स

 | 
hritik

भारत में आज बाल दिवस (Children’s Day) मनाया जा रहा हैं. बाल दिवस भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु के जन्मदिन के खास मौके पर मनाया जाता हैं क्योंकि वह बच्चों से काफी प्यार किया करते थे. Children’s Day के खास मौके पर हम आज इस लेख में बॉलीवुड में 4 ऐसे स्टार्स की सूची लाए हैं, जिन्होंने बेहद छोटी उम्र में फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था.

1) आलिया भट्ट

Alia Bhatt

आलिया भट्ट वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे फेमस अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं. हालंकि कम ही लोगों को ये पता होगा कि वह साल 1999 को प्रीती जिंटा और अक्षय कुमार की फिल्म ‘संघर्ष’ में नजर आई थी. इस फिल्म में उन्होंने प्रीती जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था और उन्होंने बेहद छोटी उम्र में भी अपनी एक्टिंग के गुण दिखा दिए थे.

2) शाहिद कपूर

Shahid Kapoor

सभी जानते हैं कि शाहिद कपूर ने साल ‘इश्क विश्क’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया. लेकिन कम ही लोगों को ये पता होगा कि इस फिल्म से पहले वह बेहद छोटी उम्र में कॉमप्लान के विज्ञापन में नजर आए थे. इस विज्ञापन में उनके साथ अभिनेत्री आयशा टाकिया भी नजर आई थी.

3) ऋतिक रोशन

hritik roshan

ऋतिक रोशन ने फिल्म भगवान दादा में गोविंदा के बचपन का किरदार निभाया था. उन्होंने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग से सभी को काफी प्रभवित किया था. इसके बाद उन्होंने ‘कहो न प्यार हैं’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

4) बॉबी देओल

Bobby Deol

अभिनेता बॉबी देओल भी इस सूची का हिस्सा हैं. इस एक्टर ने साल 1995 में बरसात फिल्म से डेब्यू किया था. हालाँकि बेहद कम लोग ही ये जानते होंगे कि साल 1977 में उन्होंने अपने पिता की फिल्म धर्मवीर में धर्मेन्द्र के बचपन का किरदार निभाया था. इस फिल्म की रिलीज के दौरान वह महज 10 साल के थे.