home page

Boney kapoor Birthday: जानिए कितनी संपत्ति के मलिक हैं बोनी कपूर

 | 
Boney

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर आज 67 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 11 नवम्बर 1955 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था. बोनी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्मे दी हैं लेकिन अक्सर फैन्स उन्हें मिस्टर इंडिया, जुदाई और नो एंट्री जैसी फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा याद करती हैं.

बोनी कपूर फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम हैं जो अपनी फिल्मों के आलावा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में रहे. इन सब के बीच आज इस लेख में हम इस दिग्गज की नेट वर्थ और उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा के मजेदार किस्सा जानेगे.

बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव स्टोरी

boney

बोनी कपूर हाल ही में द कपिल शर्मा शो में नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने श्रीदेवी के साथ उनकी पहली मुलाकात का किस्सा सुनाया. बोनी ने बताया कि फिल्म सोलहवां सावन के दौरान उन्होंने पहली बार श्रीदेवी को देखा था और पहली ही नजर में वह श्रीदेवी को पसंद करने लगे थे. इसके बाद उन्होंने श्रीदेवी से मिलने का प्लान बनाया. इसी दौरान वह फिल्म मिस्टर इंडिया बना रहे थे और उन्होंने श्रीदेवी को इस फिल्म में लेने का मन बना लिया.

श्रीदेवी को मिस्टर इंडिया में साइन करने के लिए बोनी कपूर श्री की माँ से मिले. इस दौरान श्री की माँ ने बोनी से फ़ीस के रूप में 10 लाख की मांग कर दी. लेकिन श्रीदेवी के प्यार में लट्टू बोनी कपूर ने बिना सोचे 11 लाख रूपए में श्रीदेवी को साइन कर लिया.

मिस्टर इंडिया की सफलता के बाद बोनी और श्रीदेवी के एक साथ कई फिल्मों में काम किया. इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गयी और साल 1996 में दोनों ने शादी कर ली.

बोनी कपूर की नेट वर्थ

Boney

बोनी कपूर एक सफल फिल्म निर्माता हैं और अब एक कई सुपरहिट फ़िल्में बना चुके हैं. ऐसे में उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनकी नेट वर्थ लगभग 250 से 300 करोड़ के बीच हैं.