home page

‘AJITDAS’ के जूते ने सोशल मीडिया पर मचाया गदर, आनंद महिंद्रा ने फोटो शेयर कर उड़ाया मजाक

 | 
Anand Mahindra

फेमस ब्रांड्स का सामान सभी खरीदना चाहते हैं लेकिन इनकी महंगी कीमत के चलते एक आम इंसान के लिए इन्हें खरीदना मुश्किल होता हैं. ऐसे में कई लोग नकली ब्रांड का सामान खरीदना शुरू कर देते हैं. दरअसल सामानों की कॉपी करने वाली कंपनी भी अपने सामान को कुछ इस तरह डिज़ाइन करती हैं जो देखने में बिलकुल असली की तरह ही लगे.

देश के बड़े बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ऐसे ही प्रोडक्ट की फोटो शेयर की हैं, जिसमे स्पोर्ट्स ब्रांड्स एडीडास (adidas) की ब्रांडिंग एक मजेदार ट्विस्ट के साथ की गयी हैं. महिंद्रा ने अपने अधिकारिक ट्विटर पर जो फोटो शेयर की हैं उसमे एक सफेद जूता है जो देखने में बिलकुल एडिडास के जूते जैसा दिखता है. यहाँ तक एडिडास की तरह के लोगो और तीन-स्ट्राइप ट्रेडमार्क दिखाई दे रहा हैं.

इस जूते को करीब से देखने के बाद एक बाद दिखाई देती हैं कि नकली जूते पर एडिडास की जगह 'अजीतदास' लिखा गया है. अजीतदास के जूते की फोटो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने मजकियाँ अंदाज़ में कहा कि यह नाम पूरी तरह से लॉजिकल है. आनंद महिंद्रा फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “इसका सीधा सा अर्थ ये है कि आदि का एक भाई है जिसका नाम अजीत है. वसुधैव कुटुम्बकम?.”



 

 आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने एडिडास की तरह एक और टी-शर्ट की फोटो शेयर की, जिसमें एडिडास की जगह कालीदास लिखा हुआ था.

एक यूजर ने एक अन्य जूते की फोटो शेयर की. जिसमे एडिडास की जगह एबिबास लिखा था. यूजर ने लिखा, ‘यहां मेरे पुणे शहर में हमारे पास इसी तरह के शू ब्रांड एबीबास हैं, एडिडास के भाई.’


 

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘आदि का अर्थ होता है पहला और अजित का अर्थ होता है अजेय. दोनों के बीच कुछ तो संबंध लगता हैं. एडिडास और अजीतदास चचेरे भाई होने चाहिए.’